Tokyo Olympics : 46 की उम्र में स्केटबोर्डिंग में उतरेंगे डल्लास उबरहोल्जर

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 11:38 AM (IST)

टोक्यो : बालों में परिपक्वता की सफेदी और चेहरे पर तजुर्बे की हल्की-हल्की झुर्रियां लिए डल्लास उबरहोल्जर ओलंपिक की स्केटबोर्डिंग स्पर्धा में अपने से आधी उम्र के प्रतियोगियों के खिलाफ उतरेंगे तो उनका लक्ष्य पदक जीतना नहीं बल्कि ओलंपिक के इस अनुभव को जीना होगा। 

युवा खिलाड़ियों से भरे इस खेल में जहां बड़े-बड़े प्रायोजकों के साथ उतरे खिलाड़ियों के इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोअर हैं, वहीं दक्षिण अफ्रीका के डल्लास खानाबदोशों की तरह जीते आए हैं। महिला वर्ग में कुछ दिन पहले ही 13 बरस की दो बच्चियों ने स्वर्ण और रजत पदक जीते थे। वह कन्सर्ट में ड्राइवर के रूप में काम कर चुके हैं जहां उनका काम नर्तकों को लाना छोड़ना होता था। इसके अलावा वह कनाडा से अर्जेंटीना तक कार से चले गए। खुद को वह अनुभवों का पिटारा बताते हैं। 

उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं कि मैं यहां पदक नहीं जीतूंगा लेकिन मैं अपनी उम्र के लोगों के लिए मिसाल बनना चाहता हूं।' अफ्रीका में डल्लास बच्चों को नशे और अपराध से दूर रखने के लिए स्केटबोर्डिंग के गुर सिखाते हैं। उन्होंने ‘द इंडिगो यूथ मूवमेंट' शुरू किया है जिसके तहत कई स्केट पार्क और रैंप बनवाए हैं। उनकी मां हालांकि सबसे ज्यादा प्रभावित उनके ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने से हुई। 

उबरहोल्जर ने कहा, ‘आखिर मैं अपनी मां को प्रभावित कर सका। पूरी जिंदगी में पहली बार उन्हें लगा कि मैने कुछ ढंग का काम किया है। मेरे लिए यही सबसे बड़ी तसल्ली की बात है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News