टोक्यो ओलंपिक : गोल्ड में बदल सकता है मीराबाई चानू का सिल्वर पदक, जानिए कैसे

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 04:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत की शान, टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता मीराबाई चानू के पास 49 किग्रा महिला भारोत्तोलन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने का मौका है। इस श्रेणी में स्वर्ण पदक जीतने वाले चीन के होउ झिझी को डोप परीक्षण के लिए टोक्यो में रहने के लिए कहा गया है। यदि वह डोप परीक्षण में विफल रहती है तो भारत की मीराबाई चानू को स्वर्ण से नवाजा जा सकता है। 

एक न्यूज एजेंसी ने सूत्र के हवाले से कहा, उसे टोक्यो में रहने के लिए कहा गया है और परीक्षण किया जाएगा। परीक्षण निश्चित रूप से हो रहा है। होउ झिझी ने 210 किग्रा का रिकॉर्ड वजन उठाकर श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता था और वह भारतीय भारोत्तोलक से 8 किलोग्राम आगे थी। वहीं चानू ने स्नैच में 87 किग्रा और क्लीन एंड जर्क वर्ग में 115 किग्रा भार उठाया था। तीसरा स्थान इंडोनेशिया की विंडी केंटिका को मिला जिन्होंने कुल 194 किलोग्राम भार उठाया। 

मीराबाई ने सिल्वर जीतने के बाद कहा था कि मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती कि मैं कितना खुश महसूस कर रही हूं। मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है, यह भारोत्तोलन में हमारा दूसरा पदक है। मैं महासंघ, मेरे कोच, परिवार और सभी समर्थन प्रणाली को धन्यवाद देना चाहता हूं। मीराबाई ने आगे कहा कि उनका लक्ष्य टोक्यो खेलों में पदक जीतना था और इसलिए उन्होंने अपने सपने को साकार करने के लिए कई बलिदान दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News