Tokyo Olympics : खुरेलखु की हार सोनम मलिक को पड़ी भारी, पदक की रेस से बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 03, 2021 - 12:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सोनम मलिक का ओलंपिक में पदक जीतने का सपना टूट गया जब 62 किग्रा वर्ग फ्रीस्टाइल रेसलिंग में मंगोलिया की बोलोरतुया खुरेलखु हार गई। खुरेलखू फ्रीस्टाइल रेसलिंग (62 किग्रा वर्ग) के सेमीफाइनल मैच में तैयबे मुस्तफा के हाथों 0-10 से हारी जिसके बाद सोनम मलिक पदक की रेस से बाहर हो गई हैं। अगर खुरेलखु ये मैच जीत जाती तो सोनम मलिक को रेपेचेज राउंड खेलने का मौका मिलता और उनके पास ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका होता। 

इससे पहले सोनम को बोलोरतुया खुरेलखु के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। मुकाबले में अधिकांश समय दोनों खिलाड़ियों ने अंक जुटाने के अधिक प्रयास नहीं किए। शुरुआती डेढ़ मिनट में दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को परख रही थी और उन्होंने कोई बड़ा दांव नहीं लगाया। सोनम ने इसके बाद पुश-आउट अंक के साथ 1-0 की बढ़त बनाई और इसे तीन मिनट के पहले दौर के अंत तक बरकरार रखा। 

सोनम ने दूसरे दौर में एक और पुश-आउट अंक के साथ 2-0 की बढ़त बना ली। भारतीय पहलवान के सामने खुरेलखू अधिकांश समय कोई दांव नहीं लगा सकी। मंगोलिया की पहलवान ने इसके बाद हालांकि वापसी करते हुए सोनम का पैर पकड़ा और उन्हें गिराकर दो अहम अंक जुटा लिए। दो बार की कैडेट विश्व चैंपियन (2017, 2019) सोनम ने अप्रैल में अल्माटी में एशियाई क्वालीफायर के फाइनल में जगह बनाकर तोक्यो खेलों के लिए क्वालीफाई किया था। 

Content Writer

Sanjeev