ड्रेसिंग रूम में सभी से कहा था मैं अपनी पहली गेंद पर छक्का मारूंगा : ईशान किशन

punjabkesari.in Monday, Jul 19, 2021 - 11:57 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। इस दौरान भारत की तरफ से वनडे में डेब्यू करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाया। मैच के बाद ईशान ने खुलासा किया है कि उन्होंने ड्रेसिंग रूम में सभी से कहा था कि गेंदबाज कहीं भी गेंद फेंके वह अपनी पहली गेंद पर छक्का लगाएंगे। 

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ईशान किशन ने रविवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अपनी पहली गेंद पर छक्का लगाया था। शिखर धवन (86*) और ईशान किशन (59) ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और भारत ने पहले एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। दूसरा वनडे अब मंगलवार को खेला जाएगा। 

ईशान ने चहल टीवी पर कहा, मुझे पता था कि विकेट में स्पिनरों के लिए बहुत कुछ नहीं है। यह हिट करने का सबसे अच्छा मौका था। मुझे पता था कि पहली गेंद पर छक्का लगाने का अच्छा मौका है और मैंने आप लोगों से कहा था कि मैं पहली गेंद को छक्के के लिए भेजूंगा। अभ्यास बहुत महत्वपूर्ण है और इससे मुझे बहुत मदद मिली।

उन्होंने कहा, जब हम अभ्यास कर रहे थे, मुझे पता था कि मैं अच्छे टच में हूं। मैं गेंद को बहुत अच्छी तरह से हिट कर रहा था। मैच में मुझे वही करना था, मुझे पता था कि मुझे अपना दृष्टिकोण बदलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने आगे कहा, किसी भी खिलाड़ी के लिए जब वह जानता है कि उसे डेब्यू कैप मिलेगा, तो उससे बड़ा गर्व का पल नहीं हो सकता। मैंने उस पल को संजोया, ऐसे कई शुभचिंतक रहे हैं जो हमेशा चाहते थे कि मैं देश के लिए खेलूं। यह एक विशेष एहसास था। मुझे बहुत गर्व है कि मुझे वनडे में पदार्पण करने का मौका मिला। मैं मैच खत्म कर सकता था, लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने टीम के लिए थोड़ा योगदान दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News