सैम कुरैन के भाई टॉम कुरैन भी आए मेंटल हेल्थ के घेरे में, की यह घोषणा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 05:58 PM (IST)

खेल डैस्क : सरे के हरफनमौला खिलाड़ी टॉम कुर्रन अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए रैड-बॉल क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रहे हैं। कुर्रन ने इंग्लैंड के लिए दो टेस्ट और 28 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, हाल ही में इंटनेशनल लीग टी-20 में डेजर्ट वाइपर के लिए खेल रहे थे। वह जल्द पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाइटेड से भी जुडऩे वाले हैं। बता दें कि टॉम कुरैन के छोटे भाई सैम कुरैन आईपीएल ऑक्शन में बतौर सबसे महंगे क्रिकेटर बिके थे। 

 

फिलहाल, 27 वर्षीय टॉम का कहना है कि हाल के वर्षों में उन्हें चोटों का सामना करना पड़ा है। टॉम ने कहा- पिछले कुछ साल मेरे लिए आसान नहीं रहे हैं। मेरे पास बहुत समय है और यह ऐसा निर्णय नहीं है जिसे मैंने हल्के में लिया है। जीवन में कुछ निर्णय ऐसे होते हैं जिसके लिए आप कभी भी 100 फीसदी सुनिश्चित नहीं होते लेकिन यह आपको लेने पड़ते हैं। मैं अगर खुद को देखता हूं तो पाता हूं कि यह मेरे शरीर और मेरे मानसिक स्वास्थ्य के लिए सही फैसला है।

 

 

टॉम बोले- मैं निश्चित रूप से भविष्य में फिर से रेड-बॉल क्रिकेट खेलने से इंकार नहीं कर रहा।  मुझे ऐसा लगता है कि सरे और इंग्लैंड दोनों के लिए इस प्रारूप में मेरा काम अधूरा है। लेकिन जब तक मैं काउंटी चैम्पियनशिप में सरे के लिए दिन-रात प्रदर्शन करने के लिए ं 100 प्रतिशत फिट नहीं महसूस करता तब तक इसके लिए आगे नहीं बढ़ सकता।

 

टॉम बोले- मुझे पता है कि यह सरे और हमारे प्रशंसकों के लिए आदर्श खबर नहीं है। लेकिन मैं एलेक स्टीवर्ट (क्रिकेट निदेशक) को मेरे फैसले का समर्थन करने के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं। सरे ने मुझे सब कुछ दिया है। यह मेरा घर है। मुझे यह बहुत पसंद है और मुझे उम्मीद है कि बाकी सभी मेरे फैसले को देखेंगे और समझेंगे जैसा उन्होंने किया है।

Content Writer

Jasmeet