इंग्लैंड को हराने के बाद बोले टॉम लाथम, WTC फाइनल बड़ी चुनौती होगी

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 07:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड को रविवार को दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में हराने के बाद न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम ने कहा कि भारत के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल एक बड़ी चुनौती होगी। नील वैगनर और मैट हेनरी ने 3-3 विकेट लिए और इंग्लैंड को दूसरी पारी में 122 रन पर समेट दिया गया था और चौथे दिन 8 विकेट जीत अपने नाम कर ली। 

मैच के खत्म होने के बाद लाथम ने कहा, क्षेत्र के तहत उस प्रदर्शन के हिसाब से बहुत अच्छा है। कुछ बदलाव, लेकिन खिलाड़ी आए और वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए यह बहुत अच्छा है। हमारे लिए यह उनके बारे में है कि उन्हें जो भूमिकाएं दी गई हैं। बहुत सारे अवसर और वह शानदार था। हमारे लिए यह इसे सरल रखने और पिछले 2 वर्षों में हम जिस तरह से खेल रहे हैं उसी तरह खेलने की कोशिश करना है। हमने अच्छे नंबर बनाए हैं। 

उन्होंने कहा, "कप्तान के रूप में सीखना एक बड़ा सम्मान और अच्छा है। एक हफ्ते के अंदर एक बड़ी चुनौती आ रही है और खिलाड़ी आज रात जश्न मनाने के लिए उत्सुक हैं। यह हमारे लिए एक विशेष अवसर है। यहां का माहौल अद्भुत है। न्यूजीलैंड के लिए टॉम लाथम और रॉस टेलर ने क्रमशः 23 और 0 पर नाबाद रहे क्योंकि टीम ने मेजबान पर व्यापक जीत दर्ज की। दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने छह बदलाव किए, लेकिन जो भी खिलाड़ी आया उसने जोश भरा प्रदर्शन किया। 

मैच और श्रृंखला जीतने के लिए सिर्फ 38 रनों का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को एक आदर्श शुरुआत नहीं मिली क्योंकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेवोन कॉनवे (3) को पारी के दूसरे ओवर में पवेलियन वापस भेज दिया। विल यंग (8) को भी ओली स्टोन ने आउट किया, लेकिन अंत में लाथम और टेलर ने कीवी को 8 विकेट से जीत दिलाई। 

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीत ली और अब टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में आत्मविश्वास से प्रवेश करेगी। 18 जून से साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत और कीवी आमने-सामने होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News