IPL 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद से टॉम मूडी आउट, ब्रायन लारा को मिली जिम्मेदारी

punjabkesari.in Saturday, Sep 03, 2022 - 02:44 PM (IST)

खेल डैस्क : सनराइजर्स हैदराबाद ने आगामी आईपीएल के लिए प्रबंधन में बड़ा फेरबदल कर दिया है। डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के पद पर तैनात टॉम मूडी को हटा दिया गया है जबकि उनकी जगह पर विंडीज दिग्गत ब्रायन लारा को रखा गया है। लारा पहले से ही टीम के साथ एडवाइजर और बल्लेबाजी कोच के तौर पर जुड़े हुए हैं। 

बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के 56 साल के टॉम मूडी डेजर्ट वाइपर्स की जिम्मेदारी निभाएगा जोकि आईएलटी टी-20 टूर्नामेंट की एक फ्रेंचाइजी है। यह टी-20 सीरीज यूएई की मैदानों पर जनवरी 2023 खेली जाएगी। 

बता देें कि टॉम मूडी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2013 से लेकर 2019 तक 5 बार प्लेऑफ में पहुंचाया था। आईपीएल 2016 में जब सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल का खिताब जीता था तब भी टॉम मूडी कोच थे। इसके बाद उन्हें विभिन्न जिम्मेदारियां दी गई। टॉम मूडी की दोबारा वापसी अच्छी नहीं गई और हैदराबाद का प्रदर्शन लगातार नीचे गिरता गया। बाद के सेशन में खेले गए 28 मैचों में उनकी टीम को सिर्फ 9 ही जीत मिल पाई। जबकि 18 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल 2022 में भी सनराइजर्स हैदराबाद को सिर्फ 6 जीत मिली थी जबकि 8 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Content Writer

Jasmeet