टॉम मूडी ने कहा- 3 नाम बताएं जो Hardik Pandya को टक्कर दे सकते हैं

punjabkesari.in Friday, May 03, 2024 - 03:58 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पुरुष ऑलराउंडर टॉम मूडी (Tom Moody) का मानना ​​है कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) वर्तमान में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में सबसे ऊपर हैं। अगले महीने पुरुष टी20 विश्व कप में भाग लेने जा रही भारतीय टीम चुनी जा चुकी है। 15 सदस्यीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा के डिप्टी के रूप में पंड्या को शामिल किया गया है। पांड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए अब तक बल्ले और गेंद से प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। लेकिन बावजूद इसके उनका विकल्प बीसीसीआई ढूंढ नहीं पाया। टीम इंडिया ने 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करनी है। 

 

Tom Moody, Hardik Pandya, Team india, Rohit Sharma, T20 World cup 2024, टॉम मूडी, हार्दिक पंड्या, टीम इंडिया, रोहित शर्मा, टी20 वर्ल्ड कप 2024

 


मूडी ने कहा कि मुझे 3 अन्य लोगों के नाम बताइए जो वह कर सकते हैं जो हार्दिक पंड्या कर रहे हैं। एक वास्तविक ऑलराउंडर में जो कौशल होते हैं वह उसमें हैं। वह शीर्ष छह में बल्लेबाजी कर सकता है और 4 ओवर भी फेंक सकता है। भारत में यह बहुत दुर्लभ है। हां, कुछ अन्य लोग भी वहां हैं जो घरेलू क्रिकेट खेलते हैं लेकिन वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले। यह अलग मानक है। मूडी ने कहा कि मुझे लगता है कि वह इस पद के लिए बाकी सभी भारतीय क्रिकेटरों से ऊपर हैं। मुझे लगता है कि अजीत अगरकर ने पहचान लिया है कि उन्हें हार्दिक के मामले में आगे क्या करने की जरूरत है। 

 

Team india, Ambati Rayudu, Rinku Singh, IPL 2024, IPL news, KKR, T20 world cup, अंबाती रायडू, रिंकू सिंह, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, केकेआर, टी20 विश्व कप


भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और 2007 टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य एस श्रीसंत ने भी मेगा इवेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पंड्या का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि हमने देखा है कि इस साल के आईपीएल को छोड़कर वह मैदान पर क्या कर सकते हैं। जिस तरह से वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर रहे हैं, हमारे सामने हैं। उन्होंने एक श्रृंखला में देश का नेतृत्व भी किया और हम उसे जीते भी। मुझे लगता है कि उन्होंने जो संयोजन बनाया है वह बहुत अच्छा है। हार्दिक नई गेंद या पुरानी गेंद ले सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है। 

 


बहरहाल, मूडी ने यह भी महसूस किया कि विश्व कप के लिए शिवम दुबे का चयन भारतीय टीम का एक स्मार्ट कदम है, और वह चाहते हैं कि वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपने आईपीएल 2024 अभियान के दौरान अपने प्रशिक्षण सत्र में अधिक बार गेंदबाजी करें। दुबे ने पंजाब किंग्स के खिलाफ एक ओवर फेंका और उनका स्कोर 1-14 था। मूडी ने कहा कि मुझे अविश्वसनीय रूप से आश्चर्य होगा अगर दुबे अपना गेंदबाजी कार्यभार नहीं संभाल रहे हैं, जो मूल रूप से प्रतियोगिता में बीच में गेंदबाजी नहीं कर रहा है। उसे ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करनी चाहिए। अगर वह गेंदबाजी नहीं करता तो विश्व कप के बीच में जरूरत पड़ गई तो मुश्किल होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News