मां ने हॉट डॉग बेचकर बेटी को बनाया रैसलर, अब WWE इवैल्यूशन में खेलेंगी सबसे बड़ा मुकाबला

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 05:29 PM (IST)

जालन्धर : डब्ल्यूडब्ल्यूई इसी माह अपना पहला पे पर व्यू कार्यक्रम ‘इवैल्यूशन’ करवाने जा रहा है। इसमें महिलाओं के खास मुकाबले होंगे। इसी टूर्नामैंट के दौरान न्यूजीलैंड में जन्मी व ऑस्ट्रेलियाई में पली-बढ़ी टोनी स्ट्राम सबके आकर्षण का केंद्र होंगी। फिलहाल रैसलिंग फैन की नजरें मेयर यंग क्लासिक के फाइनल में जमी थी जहां टोनी का जापानी प्रोफेशनल रैसलर शिराई के साथ मुकाबला था। बीती रात खेले गए इस मुकाबले में टोनी ने शानदार जीत दर्ज कर ‘इवैल्यूशन’ इवैंट में अपनी दावेदारी पक्की कर ली है।


फाइनल मैच से पहले टोनी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि मेरे लिए यह यकीन करना आसान नहीं है। मुझे लग रहा है कि मेरा सिर अब फट ही जाएगा। मैं जब 10 साल की थी तभी से हार्डी ब्वॉय, मिक्की जेम्स और ट्रिश स्ट्रेटस की बड़ी फैन थी। मैं भी हमेशा उनके तरह बनना चाहती थी। मेरी मां जिन्होंने मुझे रैसलर बनाने के लिए हॉट डाग तक बेचे, चाहती थी कि मैं किसी भी हाल तक इस बड़े मंच तक पहुचूं। आज मुझे खुशी हो रही है कि मैं इस मंच से जुड़ गई हूं।

टोनी की बड़ी प्रसिद्धि ब्रिटिश रैसलिंग में खेलने के दौरान मिली थी। यही से वह डब्लयूडब्लयूई के ट्रिपल एच की नजरों में आईं। टोनी अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां को देती हैं। उन्होंने कहा कि उनकी मां ने उन्हें पालने के लिए काफी संघर्ष किया। ट्रेन में हॉटडाग और ड्रिंक्स तक बेचीं। उनकी एक छोटी बहन भी थी। ऐसे में गुजारा न होने पर उसने यूके की राह चुनी। यहां आकर मुझे अपने सपने पूरे करने की राह मिली। अब अगली ख्वाहिश डब्ल्यूडब्लयूई के बड़े स्टार्स के साथ धूम मचाने की है।

 

Jasmeet