2022 की टॉप-10 सबसे HOT महिला फुटबॉल खिलाड़ी, टॉप-2 है हुस्नपरी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 08:52 PM (IST)

खेल डैस्क : दुनिया का सबसे चर्चित खेल फुटबॉल है। चर्चाएं बटोरना हो या पैसा कमाना हमेशा फुटबॉलर ही टॉप 10 की सूची में बने रहते हैं। स्टार फुटबॉलर का जादू सबके सिर चढ़कर बोलता है इसलिए तो उससे जुड़ी हर चीज जैसे उनकी लाइफस्टाइल, निजी जिंदगी से लोग ज्यादा से ज्यादा जानने की उत्सुक रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं 2022 की टॉप-10 सबसे हॉट महिला फुटबॉल खिलाडिय़ों के बारे में जिन्होंने अपने टैलेंट और हुस्न के दम पर लाखों फैंस बनाए हैं।

10. पोपी पैटिंसन

 

 

संडरलैंड गर्ल्स अकादमी से पोपी ने अपने फुटबॉल करियर की शुरूआत की। वह अब इंगलिश क्लब इवर्टन और इंगलैड की अंडर-21 नेशनल टीम में खेलती हैं।

9. मोर्गन रीड


रीड ने नॉर्थ कैरोलिना के हाई स्कूल में सॉकर और बास्केटबॉल की ट्रेनिंग ली। 2013 में उन्होंने स्टेट चैम्पियनशिप में अपने सेंट स्टैफंस स्कूल को लीड किया था। 25 साल की रीड अभी फ्री एजेंट हैं।

8. एलिशा लेहमन


22 साल की एलिशा लेहमन सबसे खूबसूरत महिला फुटबॉलरों में से एक हैै।  उन्होंने 2018 में वैस्ट हैम को ज्वाइंन किया था। इसके बाद वह यूईफा वुमन अंडर-19 चैम्पिनशिप भी खेलीं। 

7. नॉर्मा पालाफॉक्स


नॉर्मा को उनके टोंड शरीर के लिए खूब प्रशंसा मिलती है। उन्होंने ग्वाडलाहारा की ओर से 2017 में डैब्यू किया था। 

6. जैकी ग्रोएनन

 


नीदरलैंड की नैशनल फुटबॉल टीम में खेलती जैकी ग्रोएनन 26 साल की हैं। उन्हें फुटबॉल जगत की सबसे सुंदर फुटबॉलरों में से एक माना जाता है। 

5. सोफिया हुर्ता


शिकागो रैड स्टार्स की ओर से सोफिया हुर्ता ने अपना प्रोफेशनल करियर शुरू किया था। वह यूएस नैशनल और मैक्सिको नैशनल वुमन टीम में खेल चुकी हैं। 28 साल की सोफिया ओसी रीजन में बतौर मिडफील्डर खेलती हैं।

4. लॉरेन सेसेलमैन


37 साल की लॉरेन ग्रीन बे की नोर्टे डेम अकादमी में सॉकर और बास्केटबॉल की ट्रेनिंग लेती रही। वह सेंटा क्लेरिटा ब्लू हीट्स की ओर से बतौर डिफेंडर खेल रही हैं।

3. ब्रिटनी विल्सन


सबसे सुंदर महिला गोलकीपर्स की लिस्ट में ब्रिटनी विल्सन का नाम सबसे ऊपरी कतार में है। वह नैशनल वुमन सॉकर लीग में ओरलैंडो प्राइड की ओर से खेलती हैं। 23 साल की ब्रिटनी ने 12 साल की उम्र में फुटबॉल खेलना शुरू किया था। 

2. जोर्डिन हुइटेमा


19 साल की जोर्डिन हुइटेमा पेरिस सेंट जर्मन और कनाडा की नैशनल फुटबॉल टीम की ओर से खेल चुकी हैं। वह यूइफा वुमन चैम्पियंस लीग में कनाडा की ओर से सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने वाली प्लेयरों में से एक है।

1. एलेक्स मोर्गन


अमरीकी प्रोफेशनल प्लेयर एलेक्स मोर्गन को फुटबॉल जगत की सबसे सेक्सी प्लेयर के रूप में भी जाना जाता है। वह ऑरलैंडो प्राइड की ओर से खेलती हैं। उन्होंने अमरीका की ओर से वुमंस प्रोफेशनल सॉकर में कई रिकॉर्ड बनाए हैं।

Content Writer

Jasmeet