10 नवंबर Sport''s Wrap up : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 08:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: महिला टी20 विश्व कप में भारतीय बल्लेबाज हरमनप्रीत ने शतकीय पारी खेल कई रिकाॅर्ड बना दिए। वहीं स्टार पहलवान बजरंग पूनिया पुरुष फ्री स्टाइल 65 किग्रा की ताजा रैंकिंग में विश्व के नंबर एक पहलवान बन गए हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

T20 विश्व कप: पहले मैच में हरमनप्रीत ने तूफानी शतक लगाकर रचा इतिहास, बना डाले कई रिकॉर्ड


कप्तान हरमनप्रीत के तूफानी शतक (103) के साथ भारत ने महिला वर्ल्ड टी20 चैम्पियनशिप में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान का शानदार आगाज किया। हरमन और जेमिमा रोड्रिग्स (59) की पारियों की बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवर्स में पांच विकेट खोकर न्यूजीलैंड के सामने 195 रनों का विशाल लक्ष्य सामने रखा जो वर्ल्ड टी20 का नया रिकॉर्ड भी है। इसमें 7 चौके और 8 छक्के शामिल हैं। जवाब में कीवी महिला टीम केवल 160 रन ही बना सकी। 

टेनिस स्टार दिमित्रोव की गर्लफ्रैंड निकोल ने विवाद होने पर अपना HOT वीडियो हटाया


बुल्गारिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव की 40 साल की प्रेमिका अपने एक हॉट वीडियो के कारण चर्चा में आ गई हैं। अमेरिका की ग्लैमरस गायिका और अभिनेत्री निकोल शेरजिंगर उम्र के इस पढ़ाव पर आकर भी काफी खूबसूरत है। इसका सबूत उनके इंस्टाग्राम पर अपलोड उक्त वीडियो से लगाया जा सकता है जिसमें वह एक झरने के नीचे शॉवर लेते हुए फोटोशूट करवा रही है। 


रोहित तोड़ने वाले हैं T-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकाॅर्ड, पीछे रह जाएंगे सभी बल्लेबाज


'हिटमैन' रोहित शर्मा ने विंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शतक लगाकर इस स्पर्धा में सर्वाधिक शतक लगाने का कारनामा कर दिखाया। उन्होंने न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो को पछाड़ा जिन्होंने 3 शतक जमाए थे आैर अब रोहित चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में 11 नवंबर को होने जा रहे तीसरे मुकाबले में टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकाॅर्ड तोड़ने वाले हैं। अगर वह यह रिकाॅर्ड तोड़ देते हैं तो फिर दुनिया के सभी दिग्गज बल्लेबाज पीछे रह जाएंगे।


हेलमेट पर गेंद लगते ही नीचे गिर पड़ा पाकिस्तानी बल्लेबाज, डाॅक्टर बोले- कुछ नहीं हुआ


पाकिस्तान आैर न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को अबू धाबी में खेले गए वनडे मैच के दाैरान ऐसी घटना घटी, जिसे देख एक बार फिर क्रिकेट जगत सहम उठा। मैच के दाैरान पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के हेलमेट पर गेंद लगी, जिसके बाद वह चक्कर खाने लगे। पारी के 13वें ओवर में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ल्यूक फर्ग्युसन की गेंद हेलमेट की ग्रिल पर लगी। इस समय वह 16 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। गेंद लगते ही वह रिटायर्ड हर्ट हो गए। 

घर के शेर : विदेशों में पिछले 53 में से 2 ही मैच जीत पाई है पाकिस्तान, देखें आंकड़े


पाकिस्तान इन दिनों न्यूजीलैंड के साथ अब्बु धाबी में वनडे सीरीज खेल रही है। सीरीज का दूसरा मैच पाकिस्तान ने 6 विकेट से जीत तो लिया लेकिन पाकिस्तान वो धाग नहीं धो पाई जोकि विदेशी दौरों पर जाकर उनके दामन पर लगता है। पिछली 11 टी-20 सीरीज लगातार जीत चुका पाकिस्तान का विदेशों में वनडे और टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड बेहद खराब है। मसलन कई देश ऐसे हैं जहां पाकिस्तान दो दशक से एक भी मैच नहीं जीत पाया है। 

65 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में दुनिया के No.1 पहलवान बने बजरंग पूनिया


राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण तथा विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया पुरुष फ्री स्टाइल 65 किग्रा की ताजा रैंकिंग में विश्व के नंबर एक पहलवान बन गए हैं। कुश्ती की विश्व संस्था यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (डब्ल्यूडब्ल्यू) ने पहलवानों की विश्व रैंकिंग को लेकर शुक्रवार को ताजा सूची जारी की जिसमें बजरंग अपने वजन वर्ग में दो स्थान का सुधार कर पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

कोहली का विज्ञापन प्रेम हुआ जगजाहिर, बोले- क्रिकेट पर कोई फर्क नहीं पड़ता


भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को उन विचारों को खारिज किया कि विज्ञापनों पर ज्यादा समय बिताना एक क्रिकेटर के लिये ध्यान भंग करने वाला हो सकता है।  कोहली ने कई ब्रांड के विज्ञापन करते हैं और कुछ तो उनके खुद के उपक्रम हैं।  कोहली ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘जब मैं रोग्न (कपड़ों का उनका ब्रांड) से जुड़ा था तो मैं 25-26 साल का था। इसके बाद भी लोगों को लगता कि मैं 25 साल की उम्र में व्यवसाय से जुड़ रहा हूं और मैं इसके लिए बहुत कम उम्र का हूं।’’   

पुरानी शराब की बोतल की तरह निखरते गए रंगना हेराथ, वार्न-मुरलीधरन को भी छोड़ दिया पीछे; देखें आंकड़े


बतौर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले श्रीलंकाई दिग्गज रंगना हेराथ ने बीते दिन इंगलैंड के खिलाफ गाले के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट के बाद संन्यास ले लिया। रंगना ने अपने टेस्ट करियर के दौरान 93 मैच खेले। इनमें 433 विकेट उनके नाम रही। 20 बार 4 विकेट, 34 बार 5 विकेट तो 9 बार मैच में 10 विकेट का बड़ा रिकॉर्ड उनके नाम है। 

Video: मैच के दाैरान पिच पर नंगा होकर दाैड़ने लगा फैन, देख सभी हुए हैरान


इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच हुए तीन टेस्ट मैचों के पहले मैच के दाैरान ऐसा वाकया देखने को मिला कि सभी हैरान रह गए। मैच के दाैरान अचानक एक फैन नंगा दाैड़ता हुआ पिच पर आ गया आैर फिर खिलाड़ियों के सामने खड़ा हो गया। वह अपनी हदें आैर पार करता इससे पहले सुरक्षाकर्मी उसे मैदान के बाहर ले गए।

बल्‍लेबाज ने मारा 95 मीटर लंबा छक्‍का, दर्शक ने पकड़ा लाजवाब कैच


ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका के बीच 9 नवंबर को खेले गए दूसरे वनडे मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसने लोगों का दिल जीत लिया, जिसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, आॅस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर, सात मैचों से चली आ रही हार का क्रम तोड़ने के साथ ही तीन मैचों की श्रृंखला को जीवंत बनाए रखा। इससे तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गई।


 

Rahul