26 अगस्त, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Aug 26, 2018 - 08:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: एशियन गेम्स की 10 हजार मीटर रेस में गोविंदन लक्षमण ने ब्राॅन्ज मेडल पर कब्जा किया, लेकिन बाद में उनकी एक छोटी सी गलती के कारण मेडल छिन गया। वहीं गाैतम गंभीर ने रक्षाबंधन के दिन एक ऐसी मिसाल खड़ी की, जिससे उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

पिता की मौत के बाद पड़ोसी ने पाला था गोविंदन को, 10 हजार मीटर रेस में छीना ब्रॉन्ज
एशियन गेम्स की 10 हजार मीटर रेस में ब्रॉन्ज जीतकर डिसक्वालिफाई हुए गोविंदन लक्षमण ने लंबे संघर्ष के बाद सफलता हासिल की थी। 28 साल के गोविंदन अभी 2017 में हुई एशियन चैम्पियनशिप की 10 हजार मीटर रेस में गोल्ड जीतकर चर्चा में आए थे। गोविंदन ने न सिर्फ 10 हजार मीटर बल्कि पांच हजार मीटर में भी गोल्ड जीता था। 

राखी पर गौतम गंभीर ने पेश की नई मिसाल, आप भी करेंगे सलाम
लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर सामाजिक मुद्दों पर अभी भी सोशल साइट्स पर अपनी बेबाक बात रखने से पीछे नहीं हटते। कश्मीर में हिंसा हो या बॉर्डर पर तनातनी, गंभीर के ट्विट भारत वासियों का स्वाभिमान बनाए रखते हैं। इसी फेहरिस्त में अब गंभीर ने बहन-भाई के त्यौहार राखी पर ऐसी मिसाल पेश की है जिसे सुनकर हर कोई उन्हें सलाम करेगा। दरअसल गंभीर एक रेडियो द्वारा राखी पर करवाए गए एक प्रोग्राम में पहुंचे थे। 

'गोल्डन गर्ल' विनेश को हवाई अड्डे पर नहीं मिला सरकारी सम्मान, परिजन हुए मायूस
एशियाई खेलों में पदक जीतकर देश को गौरवान्वित करने करने वाले हरियाणा के खिलाडिय़ों का अपनी धरती पर पहुंचने पर बेहद फीका स्वागत किया गया। स्वर्ण जीतने वाले महिला पहलवान विनेश फोगाट बीती रात अपने घर लौटी लेकिन हरियाणा और केंद्र सरकार का कोई भी प्रतिनिधि उनका स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर नहीं पहुंचा। इससे विनेश और उनके परिजन मायूस हैं।    

विराट कोहली की इस पोस्ट पर फिर ट्रोल हुई अनुष्का शर्मा
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहे हैं, जिनमें से तीन मैच हो चुके हैं और चौथा टेस्ट 30 अगस्त को साउथेम्प्टन में खेला जाएगा। इस बीच कोहली ने अपनी पत्नि अनुष्का शर्मा के साथ एक तस्वीर इंस्टाग्राम और ट्विटर पर शेयर की है, जिसके बाद तो लोगों ने बाॅलीवुड अभिनेत्री अनुष्का का जमकर मजाक बनाया।

Asian Games 2018: सेमीफाइनल में पहुंचकर साइना, सिंधू ने रचा इतिहास
ओलंपिक पदकधारी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने आज यहां 18वें एशियाई खेलों की बैडमिंटन प्रतियोगिता के महिला एकल सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए इस महाद्वीपीय खेलों में ऐतिहासिक दो पदक पक्का किए।  लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने विश्व में पांचवें नंबर की थाइलैंड की खिलाड़ी रतचानोक इंतानोन से पहले गेम के शुरू में पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करके 21-18, 21-16 से जीत दर्ज कर व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत के 36 साल का पदक का सूखा खत्म किया। 

Asian Games: एथलीट हिमा दास आैर अनस ने जीते 'सिल्वर' मेडल
भारतीय एथलेटिक्स की नई स्टार हिमा दास और मोहम्मद अनस ने 18वें एशियाई खेलों की एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भारत की पदक संख्या को आगे बढ़ाते हुए 400 मीटर दौड़ में रविवार को रजत पदक जीत लिए। विश्व जूनियर चैंपियनशिप में 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास बनाने वाली 18 साल की हिमा ने शानदार प्रदर्शन किया और 50.79 सेकेंड का समय लेकर रजत जीता। 

काम्पटन का दावा- भारतीय तेज गेंदबाजों की कामयाबी के पीछे है इस शख्स का हाथ
इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज निक काम्पटन ने आज कहा कि डंकन फ्लैचर ने कई दिग्गजों के संन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट के मुश्किल बदलाव के दौर को संभाला है और वर्तमान टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण को दिशा देने का श्रेय उन्हें मिलना चाहिए। भारततेज गेंदबाजों ने ट्रेंटब्रिज में 20 में से 19 विकेट लिये। भारत ने इस मैच में इंग्लैंड को 203 रन से हराया। 

दुनिया का सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज, डीविलियर्स का 31 गेंदों में शतक भी है फेल
चाहे टी-20 क्रिकेट आने से ताबड़तोड़ बल्लेबाजों की कतारें लंबी हो गई हैं। लेकिन यह कतार इतनी भी बढ़ी नहीं हो पाई है कि आज से 97 साल पहले बने रिकॉर्ड को तोड़ सके। दरअसल 1920 में इंगलैंड के कप्तान पर्सी फैंडर ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जो धुरंधर बल्लेबाजों के लिए भी टेडी खीर साबित हो रहा है। फैंडर के नाम पर फस्र्ट क्लास क्रिकेट में महज 35 मिनट में शतक ठोकने का रिकॉर्ड है। 

Video: पंत के खिलाफ की गई टिप्पणी कोहली को नहीं आई पसंद, ब्राॅड को सुना दी खरी-खोटी
नाॅटिंघम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी स्टुअर्ट ब्राॅड ने भारतीय विकेटकीपर, बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिस कारण उन्हें मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना भी लगा। ब्राॅड का यह व्यवहार भारतीय कप्तान विराट कोहली को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और उन्होंने ब्राॅड को खूब खरी-खोटी सुना दी।

एशियाई खेलों में युवाओं के प्रदर्शन से खुश हुए PM मोदी, जानें क्या कहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया में चल रहे एशियाई खेल 2018 में पदक विजेताओं को बधाई देते हुए रविवार को कहा कि इन खेलों में बेटियों और युवाओं ने अपने शानदार प्रदर्शन से देश का मान बढ़ाया है। मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 47वीं कड़ी में कहा कि इन दिनों करोड़ों देशवासियों का ध्यान जकार्ता में हो रहे एशियाई खेलों पर है। लोग अखबारों में, टेलीविजन में, समाचारों पर, सोशल मीडिया पर पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी को तलाशते हैं। 


 

Rahul