विकेट लेकर जश्न मना रहे क्रिकेटर की माैत, पढ़ें खेल से जुड़ीं 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 09:11 PM (IST)

स्पोटर्स डेस्क: क्रिकेट मैच के दाैरान विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए एक गेंदबाज की माैत की खबर सामने आई है। वहीं इस साल दीपिका कुमारी के अलावा तीरंदाजी में भारतीय खिलाड़ी निशाने से भटकते नजर आए। पंजाब केसरी स्पोटर्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी ख़बरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। तो चलिए, पढ़िए एक क्लिक में-

मिल गया राशिद खान का डुप्लीकेट, दीपक चाहर ने शेयर की वीडियो
अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान ने कम समय में विश्व क्रिकेट में अपने यूनिक स्टाइल और ताबड़तोड़ बल्लेबाज के दम पर अलग पहचान बनाई है। महज 20 साल के राशिद इन दिनों ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में छा रहे हैं। वहीं, भारत में इन दिनों उनका एक डुप्लीकेट चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेल रहे क्रिकेटर दीपक चहार ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर एक ऐसी वीडियो शेयर की है जिसमें एक बच्चा राशिद खान की तरह ही गेंद फेंक रहा है।

विकेट लेकर जश्न मना रहा था गेंदबाज, फिर अचानक हो गई माैत
क्रिकेट मैदान पर काैन सा हादसा कब हो जाए, कहा नहीं जा सकता। यह खेल जितना देखने में मजेदार लगता है उतना खिलाडिंयों के लिए खतरनाक भी है। इस खेल में कई खिलाड़ियों ने मैदान पर दम तोड़ा। अब खबर आई है कि मोहाली के मोरिंड के 42 वर्षीय हरिंदर सिंह उर्फ हीरा विकेट लेने के बाद जश्न मनाने लगा लेकिन इस दाैरान उसकी अचानक माैत हो गई। 

भारत के दिग्गज क्रिकेटर पर बनेगी बायोपिक, रणवीर सिंह निभाएंगे अहम रोल
भारतीय क्रिकेटरों पर बायोपिक बनने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। हाल ही में सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी पर बनी फिल्म ने सुर्खियां बटोरीं तो अब एक और क्रिकेटर कि जिंदगी पर फिल्म बनना पक्का हो गया है।  

निशाने से भटके भारतीय तीरंदाज, दीपिका को छोड़ कोई भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा
दीपिका कुमारी को छोड़कर भारत का कोई तीरंदाज इस साल उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका लेकिन चार दशक से अधिक समय बाद खेल के प्रशासन में आए बदलाव से भविष्य के लिए आशा की नई किरण जगी है । इस साल कंपाउंड वर्ग में महिलाओं की टीम बाईस बरस की ज्योति सुरेखा वेन्नम की अगुवाई में पहली बार विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची ।  
 

टेस्ट के पहले दिन ही सहम गया आस्ट्रेलियाई खेमा, जिसे करना चाहते थे आउट वो धो रहा है
तीसरे टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से भारत के नाम रहा। ओपनर मयंक अग्रवाल ने 76 रनों की पारी खेली जिसकी बदाैलत भारत ने पहले दिन 2 विकेट के नुकसान पर 251 रन बनाए। सिर्फ 2 ही विकेट मिलने के कारण आस्ट्रेलियाई खेमा सहम गया है। वह खुश नहीं हैं क्योंकि कंगारू जिस बल्लेबाज को आज आउट करना चाहते खे वो धो रहा है। यह बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि कप्तान विराट कोहली हैं, जिन्होंने दूसरे टेस्ट में शतक ठोका था।

लक्ष्य को गुप्त रखना है पसंद, देता है अच्छा प्रदर्शन करने में मदद : सैरेना
दुनिया की नंबर वन प्लेयर रही सैरेना विलियम्स का कहना है कि वह आगामी साल में वह कुछ बड़े प्लान के साथ वापसी करेंगी। उन्होंने कहा कि मेरे पास हमेशा बड़े लक्ष्य होते हैं लेकिन मैं उन्हें अपने पास रखना पसंद करती हूं। मुझे लगता है कि उन्हें थोड़ा गुप्त रखने से मुझे सबसे अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलती है।

आखिरकार डेल स्टेन ने रचा इतिहास, 1 विकेट लेकर तोड़ा 10 साल पुराना रिकाॅर्ड
आखिरकार दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में एक शिकार कर इतिहास रच ही दिया। स्टेन ने 7वें ओवर की पहली गेंद पर फखर जमां(12) को आउट कर अपने टेस्ट करियर की 422 विकेट पूरी कर लीं। इसी के साथ वह दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

बिग बैश लीग में हुआ मजेदार वाक्या, बैट फ्लिप से टॉस में खड़ा हो गया बल्ला
ऑस्ट्रेलिया की मशहूर बिग बैश लीग में बॉलीवुड फिल्मों की तरह ही एक मजेदार वाक्या हुआ है। दरअसल बीते कुछ दिनों से क्रिकेट में सिक्के की बजाय बैट फ्लिप से टॉस को ज्यादा महत्व दिया जा रहा है। ऐसे में पर्थ स्कॉचर्स और एडिलेड स्ट्राइक्र्स के बीच मैच से पहले बेहद रोमांचक वाक्या हुआ। दरअसल उक्त मैच की टॉस बैट फ्लिक से होनी थी। ऐसे में पर्थ की ओर से एश्टन टर्नर तो स्ट्राइक्र्स की ओर से कोलिन इंग्राम पिच पर पहुंच गए। 

जंगली मुर्गे के शिकार के आरोप में गोल्फर ज्योति रंधावा गिरफ्तार
गोल्फर ज्योति रंधावा और उनके एक साथी को मोतीपुर रेंज के जंगल में शिकार के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। दुधवा कर्तिनयाघाट टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर रमेश पांडेय ने बताया कि कर्तिनयाघाट सेंचुरी से मिली प्राथमिक जानकारी के मुताबिक रंधावा और उनके साथियों पर जंगली मुर्गे का शिकार करने का आरोप है।

मयंक अग्रवाल ने डेब्यू मैच में तोड़ा 71 साल पुराना रिकाॅर्ड, गावस्कर को छोड़ा पीछे
मयंक ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू कर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 71 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ा। मयंक से पहले दत्तू फड़कर ने 1947 में सिडनी में डेब्यू किया था। उस दाैरान फड़कर ने 51 रनों की पारी खेली थी। इनके बाद रिषिकेश कानितकर ने मेलर्बन में 1999 में और सैय्यद आबिद अली ने 1967 में एलिडेड में 33 रनों की पारी खेली थी।
 

 

Rahul