28 जून, Sports Wrap- Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 08:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः ब्राजील टीम के डाॅक्टर ने रूस की व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उनका मानना है कि होटल के कमरे में बिस्तर के गद्दों के कारण हमारे डिफेंडर मार्सेलो को पीठ दर्द हुआ। वहीं हिटमैन रोहित शर्मा आयरलैंड के खिलाफ 97 रनों की पारी खेलने के बावजूद विश्व रिकाॅर्ड बनाने से चूक गए। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

'हिटमैन' रोहित से हुई बड़ी चूक, नहीं कर पाए वर्ल्ड रिकाॅर्ड की बराबरी
भारतीय क्रिकेट टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान 97 रनों की पारी खेली, उसकी बदौलत भारत ने 76 रनों से जीत दर्ज की। रोहित उसी लय में बल्लेबाजी करते दिख रहे थे जिसके लिए वह मशहूर हैं। उन्होंने तेज तर्रार पारी खेलकर आयरलैंड को पस्त तो किया लेकिन वह महज तीन रनों से शतक बनाने से चूक गए। साथ ही एक वर्ल्ड रिकाॅर्ड की बराबरी करने का मौका भी गंवा बैठे।

ब्राजील टीम के डाक्टर का बयान- होटल के गद्दे बने मार्सेलो की पीठ दर्द का कारण
ब्राजील के डिफेंडर मार्सेलो को पीठ दर्द के कारण सर्बिया के खिलाफ मुकाबले के शुरू होने के 10 मिनट बाद ही बाहर बुला लिया और उनके चोटिल होने के कयास लगाये जा रहे थे लेकिन टीम के डाक्टर का कहना है कि होटल के कमरे में बिस्तर के गद्दों के कारण भी ऐसा हो सकता है।     


अस्पताल में दाखिल हैं आशीष नेहरा की पत्नी, फैंस कर रहे हैं दुआएं
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की पत्नी रुश्मा अस्पताल में दाखिल हैं। रुश्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अस्पताल से एक तस्वीर शेयर की। रुश्मा ने जो मैसेज लिखा उससे साफ संकेत मिलता दिख रहा है कि उनकी स्थिति ठीक नहीं है। 

कबड्डी मास्टर्स के फाइनल में पहुंचने के प्रबल दावेदार हैं भारत, ईरान
मौजूदा विश्व विजेता भारत और उप विजेता ईरान कल यहां होने वाले कबड्डी मास्टर्स के सेमीफाइनल मुकाबलों में विपक्षी टीमों पर जीत के प्रबल दावेदार होंगे।  भारत टूर्नामेंट में अपराजेय रहा है और पाकिस्तान व कीनिया को हराकर ग्रुप ए में शीर्ष स्थान हासिल करते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा है जहां उसका सामना दक्षिण कोरिया से होगा।  


रोनाल्डो का अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उडा़या मजाक
पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का अमेरिका के राष्ट्रपति ने मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह मौजूदा राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी. सोउसा के खिलाफ राष्ट्रपति पद के लिए लड़ रहे हैं। ट्रंप का जवाब देते हुए मार्सेलो ने कहा कि पुर्तगाल बिल्कुल भी अमेरिका की तरह नहीं है।

उमिति का माननाः मैसी को रोकना फ्रांस के लिए होगा मुुश्किल
पूर्व चैंपियन फ्रांस जब फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के राउंड 16 में एक अन्य पूर्व चैंपियन अर्जेंटीना से भिड़ेगा तो सभी निगाहें अर्जेंटीना के करिश्माई फॉरवर्ड लियोनल मैसी पर टिकी होंगी लेकिन मैसी के बार्सिलोना क्लब साथी सैमुअल उमिति का मानना है कि अर्जेंटीना के मैसी बार्सा के मैसी से पूरी तरह अलग हैं।

Video: हार्दिक पांड्या ने जड़ा हैलिकाॅप्टर शाॅट, देखता रह गया गेंदबाज
आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दाैरान ओपनर जोड़ी रोहित शर्मा आैर शिखर धवन ने अपना जलवा बिखेरा। दोनों ने स्टीक शुरूआत की आैर आॅयरलैंड को 15 ओवर तक कोई विकेट नहीं लेने दिया। हालांकि 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर धवन आउट हुए। उनके आउट होने के बाद रैना, धोनी भी जल्दी लाैट आए।


आयरलैंड में दिखी कोहली के प्रति दीवानगी, एक इशारे पर झूम उठे फैंस
भारत और आयरलैंड के मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली की दीवानगी देखने को मिली। चाहे आयरलैंड भारत से हार गया हो लेकिन फिर भी वहां के फैंस ने टीम इंडिया को खूब सपोर्ट किया। अक्सर देखा गया है कि कोहली बाउंड्री पर आकर खड़े हो जाते हैं और इस मैच में भी कोहली ने ऐसा ही किया। जैसे ही वो बाउड्री पर आ रहे थे तो आयरलैंड के फैंस उन्हें देखने के लिए बेहद उत्सुक थे। 

अहंकार का शिकार होकर FIFA टूर्नामेंट से बाहर हो गई जर्मनी, जानें कैसे
चार बार की चैंपियन जर्मनी इतिहास की क्रूरता का ऐसा शिकार हुई कि उसे फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले ही दौर में बाहर हो जाना पड़ा। फुटबॉल विश्वकप का 1930 से अब तक का इतिहास गवाह है कि अब तक सिर्फ दो ही देश इटली और ब्राजील चैंपियन बनने के बाद अगले विश्वकप में अपना खिताब बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। 


जर्मनी पर मिली जीत से हैरान हैं दक्षिण कोरियाई टीम के प्रशंसक
दक्षिण कोरिया के फुटबॉल विश्व कप में कल गत विजेता जर्मनी पर 2-0 की चौंकाने वाली जीत दर्ज करने के बाद उसके प्रशंसकों ने आज खुशियां मनाईं और सरकारी छुट्टी की मांग की। कल दुनिया विश्व कप के सबसे बड़े उलटफेरों में से एक का गवाह बने एशियाई देश ने ग्रुप एफ के मैच में जर्मनी को हराकर विश्व कप से बाहर कर दिया।  

Rahul