29 अक्तूबर Sport's Wrap up : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 09:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने विंडीज के खिलाफ खेले गए चाैथे वनडे मुकाबले में 162 रनों की पारी खेलते हुए सचिन तेंदुलकर के 3 बड़े रिकाॅर्ड् ध्वस्त कर दिए। वहीं कनाडा की मशहूर टेनिस स्टार जिनी बोकार्ड ने एक ऐसा फोटोशूट करवाया जिस कारण उन्हें धमकियां मिलने लगीं। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

अब 'हिटमैन' रोहित ने तोड़े सचिन के 3 बड़े रिकाॅर्ड, छक्कों के मामले में भी निकले आगे

विंडीज के खिलाफ चाैथे वनडे में भले ही कप्तान विराट कोहली 16 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उनकी कमी 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने पूरी कर दी। रोहित ने दमदार बैटिंग करते हुए अपने वनडे करियर का 21वां शतक जड़ा। उन्होंने 20 चाैकों आैर 4 छक्कों की मदद से 137 गेंदों में 162 रनों की पारी खेली आैर इसी के साथ उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 3 रिकाॅर्ड तोड़ दिए। 

इजरायल में BIKINI डाल फोटो खिंचवाने पर टैनिस स्टार जिनी बोकार्ड को मिली धमकियां

कनाडा की मशहूर टेनिस स्टार जिनी बोकार्ड एक बार फिर से चर्चा में हैं। टेनिस कोर्ट पर लंबे समय से कोई बड़ा कारनामा न कर पाने वाली बोकार्ड इन दिनों अपनी इजरायल दौरे के दौरान खिंचवाई फोटोज के लिए गर्मख्यालियों के गुस्से का शिकार हो रही हैं। दरअसल बीते सप्ताह बोकार्ड इजरायल गई थी। इस दौरान राजधानी तेल अवील के समुद्र किनारे सफेद बिकनी में शरीर पर काली मिट्टी लगाकर बोकार्ड ने खूब फोटोज खिंचवाई थी।

धोनी को पता था वो बाहर होने वाले हैं, अब हुआ खुलासा

विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को विंडीज आैर आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर करने के बाद कई सवाल उठने लगे। सवाल यह कि क्या टीम से बाहर होना धोनी का अपना फैसला था या टीम मैनेजमेंट का। लेकिन अब इसका खुलासा हो गया कि धोनी को पता था कि वह बाहर होने वाले हैं आैर उन्होंने इस फैसले पर खुद सहमति जताई। 

बारिश के कारण एशियन हाॅकी चैंपियंस ट्राॅफी में बना नया इतिहास

एशियाई हॉकी की दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों भारत और पाकिस्तान के बीच एशियन चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला रविवार को भारी वर्षा के कारण रद्द कर देना पड़ा और दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। इस द्विवार्षिक टूर्नामेंट में भारत पहले वर्ष ट्रॉफी रखेगा जबकि पाकिस्तान दूसरे वर्ष ट्रॉफी रखेगा। फाइनल शुरू होने से पहले तूफान और भारी बारिश हुई। इसी के साथ इस टूर्र्नामेंट में वो देखना को मिला जिससे एक नया इतिहास बन गया। 

गली क्रिकेट खेलने के बाद 162 रनों की तूफानी पारी खेल गए ‘द हिटमैन’, देखें वीडियो

गली क्रिकेट किसको अच्छा नहीं लगता, बचपन में गली क्रिकेट तो आपने भी खूब खेला होगा। टीम इंडिया के खिलाड़ी भी गली क्रिकेट खेलकर ही बड़े हुए, लेकिन मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में भारत और विंडीज के बीच चौथे वनडे में 162 रनों की तूफानी पारी खेलने से पहले ‘द हिटमैन’ रोहित शर्मा ने जमकर गली क्रिकेट खेली। 

भज्जी और युवराज को बड़ा झटका, पंजाब की रणजी टीम से भी हुए बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह और विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने अभी तक संन्यास नहीं लिया है। ऐसे में, साफ झलक रहा है कि ना तो अब भज्जी को टीम में वापसी की उम्मीद है आैर ना युवराज सिंह को। एेसा ही कुछ रणजी ट्रॉफी के लिए टीम का चयन करते समय देखने को मिला। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने रणजी ट्रॉफी के लिए पंजाब टीम की घोषणा कर दी गई है। 

मां ने हॉट डॉग बेचकर बेटी को बनाया रैसलर, अब WWE इवैल्यूशन में खेलेंगी सबसे बड़ा मुकाबला

डब्ल्यूडब्ल्यूई इसी माह अपना पहला पे पर व्यू कार्यक्रम ‘इवैल्यूशन’ करवाने जा रहा है। इसमें महिलाओं के खास मुकाबले होंगे। इसी टूर्नामैंट के दौरान न्यूजीलैंड में जन्मी व ऑस्ट्रेलियाई में पली-बढ़ी टोनी स्ट्राम सबके आकर्षण का केंद्र होंगी। फिलहाल रैसलिंग फैन की नजरें मेयर यंग क्लासिक के फाइनल में जमी थी जहां टोनी का जापानी प्रोफेशनल रैसलर शिराई के साथ मुकाबला था।

अाउट होने के बाद जब 'गब्बर' को देखने को मिला खुद का स्टाइल

जब भी कोई खिलाड़ी मैदान पर अपनी खुशी दिखाता है तो उसका सेलिब्रेट करने का अंदाज ही कुछ अलग होता है। हर खिलाड़ी कुछ अलग अंदाज में अपनी खुशी जाहिर करता है। वहीं अगर टीम इंडिया की बात करें तो इस लिस्ट में शिखर धवन का अंदाज सबसे अलग है ।

WTA Tennis Tournament: इलिना स्वितलोना ने स्टीफन्स को हराकर अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब जीता

इलिना स्वितलोना ने सत्र के आखिरी डब्ल्यूटीए फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में रविवार को यहां अमेरिका की सलोनी स्टीफन्स को हराकर अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब जीता। उक्रेन की स्वितलोना ने दो घंटे 23 मिनट तक चले मैच में 3-6, 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की। उन्होंने डब्ल्यूटीए फाइनल्स में अजेय रहते हुए खिताब जीता। उनसे पहले आखिरी बार सेरेना विलियम्स ने 2013 में यह कारनामा किया था।

7वें 150+ रन बनानर भी रोहित शर्मा ने की इस गेंदबाज की तारीफ

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे मैच में शानदार 162 रन बनाने वाले रोहित शर्मा पूरी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश दिखे। उन्हें 137 गेंदों में 20 चौके 4 छक्कों के साथ शानदार शतक लगाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पोस्ट मैच सेरेमनी के दौरान रोहित ने कहा कि में बीते दिनों से स्लिप में अच्छे कैच पकड़ रहा हूं। अच्छा लगा ऐसे कैच पकड़कर। यह महत्वपूर्ण था कि हमने कैच पकड़े। यह तब और भी स्पैशल हो जाता है जब आप कुलदीप की गेंद पर स्लिप पर फील्डिंग कर रहे होते हो। हमें चौंकाना रहना पड़ता है कि अगर कुलदीप गुगली डाल दे तो उसके लिए तैयार रहना है।

Rahul