30 जून, Sports Wrap- Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 08:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः टीमों को रूस में हो रहे फीफा विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, लेकिन इससे पहले मेस्सी, रोनाल्डो और नेमार जैसे स्टार खिलाड़ियों को निलंबित होने का खतरा है। वहीं विराट कोहली की टेंशन उस दाैरान बढ़ गई जब टीम की अहम गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ वनडे, टी20 सीरीज से बाहर हो गया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

FIFA: मेस्सी, रोनाल्डो और नेमार पर छाया निलंबित होने का खतरा
रूस में हो रहे फीफा विश्वकप 2018 का ग्रुप चरण अब समाप्त हो चुका है। टीमों को अब फाइनल में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, लेकिन इससे पहले फीफा के एक नियम के कारण लियोनल मेस्सी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार जैसे स्टार खिलाड़ियों को निलंबित होने का खतरा है।

विराट कोहली के लिए बुरी खबर, इंग्लैंड दाैरे से बाहर हुआ अहम गेंदबाज
भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ भिड़ने से पहले तगड़ा झटका लगा है। अहम गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण इंग्लैंड दाैरे से बाहर हो गए हैं। इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने दी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, ''बुमराह की उंगली में चोट आई है जिस कारण उन्हें टीम से बाहर रखा गया। हम जल्द ही उनकी जगह पर किसी आैर गेंदबाज का नाम घोषित करेंगे।'' 


बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद स्मिथ पर पहली बार बोले वॉर्नर
डेविड वाॅर्नर ने गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ मतभेद की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि वे दोनों हमेशा अच्छे दोस्त रहेंगे। कनाडा ग्लोबल टी20 लीग के साथ पेशेवर क्रिकेट में वापसी करने वाले वाॅर्नर ने स्मिथ के साथ अपने रिश्तों पर बात की।            

फुटबाॅलर सलाह के घर लगी प्रशंसकों की भीड़, बुलानी पड़ी पुलिस
मिस्र के स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह के घर का पता फेसबुक पर लीक होने के बाद उनके यहां बड़ी संख्या में प्रशंसक पहुंचने लगे। सलाह ने हालांकि उनसे उन्होंने मुलाकात भी की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अरब दुनिया के सबसे बड़े फुटबाल खिलाड़ी ने यहां गुरूवार को प्रशंसकों के इकठ्ठा होने पर नाराजगी नहीं दिखायी। 


दो नई गेंदों के नियम पर उमेश बोले- इसने तो रिवर्स स्विंग को ही खत्म कर दिया
सचिन तेंदुलकर के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो नई गेंदों के इस्तेमाल को ‘तबाही का साधन’ कहने के बाद अब भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी इसकी निंदा करते हुए कहा कि इससे रिवर्स स्विंग की कला खत्म हो रही है और तेज गेंदबाजों को नुकसान पहुंच रहा है।     

ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले ब्रिसबेन में खेलेंगे नडाल
विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल 2019 में अपने अभियान की शुरूआत ब्रिसबेन अंतरराष्ट्रीय ओपन से करेंगे। आयोजकों ने बताया कि 30 दिसंबर से 6 जनवरी तक होने वाले ब्रिसबेन इंटरनेशनल में नडाल खेलेंगे।

NRAI अध्यक्ष से मिलने पहुंची नाराज हीना को कहा गया ‘कल आना’
एशियाई खेलों की मिश्रित टीम एयर पिस्टल स्पर्धा के लिए अनदेखी से निराश हीना सिद्धू आज यहां भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) अध्यक्ष रनिंदर सिंह से मिलने पहुंची लेकिन तीन घंटे के इंतजार के बाद उन्हें कल आने के लिए बोला गया। 


बैन लगने के बाद पहली बार मैदान पर उतरे वाॅर्नर, सस्ते में हुए आउट
डेविड वार्नर ग्लोबल टी20 क्रिकेट लीग में वापसी करते हुए सिर्फ दो गेंद खेल सके। आस्ट्रेलिया का यह पूर्व उप कप्तान गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पहला मैच खेलते हुए सिर्फ एक रन बना सका। मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में हुई इस घटना में भूमिका के कारण क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने वार्नर को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित किया है।     

लाहिड़ी ने कट हासिल किया, भुल्लर की नजरें नौवें एशियाई टूर खिताब पर
भारत के अनिर्बान लाहिड़ी अपने जन्मदिन के दिन दो डबल बोगी और तीन बोगी से चार ओवर 74 का स्कोर बनाने के बावजूद यहां क्विकन लोन्स नेशनल गोल्फ टूर्नामेंट में दूसरे दौर के बाद कट हासिल करने में सफल रहे। पहले दिन तीन अंडर 67 का स्कोर बनाने वाले लाहिड़ी अंतिम तीन होल में बेहतर प्रदर्शन की बदौलत कट हासिल करने में सफल रहे।


बाॅल टेंपरिंग मामले में फंसे चांडीमल पर श्रीलंका बोर्ड ने सुनाया अपना फैसला
गेंद के साथ छेड़छाड़ के आरोप में आईसीसी का एक मैच का प्रतिबंध झेल रहे श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर उनके देश का क्रिकेट बोर्ड अपनी तरफ से कोई प्रतिबंध नहीं लगाएगा। श्रीलंका के क्रिकेट प्रशासकों ने फैसला किया है कि चांडीमल पर उनकी तरफ से अन्य कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। 

Punjab Kesari