5 जुलाई, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 09:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो रियल मैड्रिड का साथ छोड़ सकते हैं क्योंकि उन्हें किसी क्लब से 100 करोड़ यूरो यानि लगभग 8 अरब रुपए के करीब आॅफर मिला। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम कल इंग्लैंड को हराकर टी20 सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

रियल मैड्रिड को छोड़ इस क्लब की तरफ से खेल सकतें हैं रोनाल्डो
पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो रियल मैड्रिड को छोड़कर इटेलियन क्लब जुवेंट्स की तरफ से खेल सकते हैं। रोनाल्डो को जुवेंट्स से 100 करोड़ यूरो यानि लगभग 8 अरब रुपए के करीब आॅफर मिला। रोनाल्डो के करीबी खिलाड़ी ने बताया कि वह जुवेंट्स से मिले प्रस्ताव से खुश हैं औऱ उन्होंने इसके लिए हस्ताक्षर भी कर दिए हैं।

दूसरा T-20 जीतकर सीरीज अपने नाम करने उतरेंगी 'विराट' सेना
पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम कल यहां होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में फिरकी से खौफजदा इंग्लैंड को हराकर श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी । पहले मैच में कुलदीप यादव ने 24 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि के एल राहुल ने नाबाद शतक जमाया । भारत ने बेहतरीन हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करते हुए मेजबान को आठ विकेट से हराकर श्रृंखला में बढत बनाई थी । 

सपना चौधरी के ठुमकों के बाद खली ने विदेशी रैसलरों को किया चित
हिमाचल प्रदेश के फैंस को जिस बात का इंतजार था आखिरकार वो खत्म हुआ। मंडी शहर में पड्डल मैदान पर सीडब्ल्यूई शो करवाया गया, जिसको देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। शो के शुरुआत में बाॅलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत और हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने अपने जलवे बिखेरे। इसके बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई के पूर्व रैसलर द ग्रेट खली ने रिंग में उतरकर विदेशी रैसलरों को चित्त किया। 


नहीं रहा गया अनुष्का से, पति को मिलने के लिए पहुंची इंग्लैंड
इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच 8 विकेट से जीतने के बाद भारत को अब सोफिया गार्डन में मेजबान टीम के साथ दूसरी बार भिड़ने जा रही है। दूसरे टी20 मैच से पहले कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा से रहा नहीं गया और वो पति से मिलने के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं। दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। 

4 मैचों में 14 मिनट जमीन पर घूमे नेमार, फुटबॉल अकादमी के बच्चों ने भी उतारी नकल
फीफा विश्व कप में अगर मैसी और रोनाल्डो के बाद कोई चर्चा में आया है तो वह है ब्राजील का स्टार फुटबॉलर नेमार। हालांकि नेमार यहां अपने फुटबॉल स्किल के कारण चर्चा में नहीं आए, वह चर्चा में आए तो सिर्फ मैदान पर लगाई गई अतिरिक्त छलांगों के लिए।बॉल के लिए भिड़ते वक्त नेमार कई बार विरोधी खिलाड़ी के मात्र टच करने पर ही मैदान पर लेटते दिखे। 


T-20: दूसरे मैच में भी 'अंग्रेजों' की खैर नहीं, कुलदीप ने अपने गुरू से लिए टिप्स
इंग्लैंड दौरे पर अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा रहे भारतीय क्रिकेट टीम के चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव के कोच का मानना है कि आईपीएल के बाद कराया गया अभ्यास काफी काम आ रहा है और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले मैचों में उनका यह शिष्य कामयाबी के नये कीर्तिमान स्थापित करेगा । कानपुर के रहने वाले कुलदीप के कोच कपिल पांडे उन्हें 2004 से क्रिकेट का ककहरा सिखा रहे हैं जब वह 10 साल के थे । 

विंबलडनः क्वेरी आैर राओनिक तीसरे दौर में, वोज्नियाकी हुई उलटफेर का शिकार
अमेरिका के सैम क्वेरी और कनाडा के मिलोस राओनिक ने वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप में जीत के क्रम को बनाये रखते हुये पुरूष एकल के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है, लेकिन दूसरी वरीय डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी को उलटफेर का शिकार होना पड़ा है।  


हाॅकी के कोच हरेंद्र बोले- हमारा फोकस अभी एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने पर
चैम्पियंस ट्राॅफी में रजत पदक जीतने के बाद भारतीय पुरूष हाॅकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह की नजरें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर लगी हैं और उनका मानना है कि इससे तोक्यो ओलंपिक में पदक की दावेदारी पक्की करने के लिए काफी समय मिल जाएगा । हरेंद्र ने कहा ,‘‘ बतौर कोच मैं टीम के प्रदर्शन से खुश हूं लेकिन पदक के रंग से नहीं क्योंकि मैं पदक का रंग बदलना चाहता था और हमारे पास इसका मौका भी था । ’’      

फीफा विश्व कप : क्वार्टरफाइनल में इन 8 दिग्गजों पर रहेगी निगाहें
फीफा विश्व कप में अब क्वार्टरफाइनल का दौर आ चुका है। शुक्रवार से आठ बैस्ट टीमें क्वार्टरफाइनल की रेस में शामिल हो जाएंगे। अब तक विश्व कप ऊलटफेर के लिए जाना जा रहा है। स्पेन, जर्मनी, अर्जेंटीना और पुर्तगाल जैसी दिग्गज टीमें विश्व कप से बाहर हो चुकी है। अब जो टीमें बची हैं वह भी अपने स्टार परफार्मेरों के दम पर विश्व कप जीतने की कोशिश करेंगी। 

मोहम्मद कैफ ने की विंडीज की तारीफ, युवक पढ़ाने लगा धर्म का पाठ, फिर मिला ऐसा जवाब
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर ने बुधवार को ट्विटर के जरिए जिंबाव्बे की बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने पर तारीफ की। लेकिन शायद जिंबाव्बे को लेकर कैफ की यह तारीफ एक मुस्लिम युवक को हजम नहीं हुई। लिहाजा युवक ने ट्विटर पर कमेंट करते हुए कैफ को धर्म का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया लेकिन उसे महंगा पड़ गया।


 

Rahul