09 नवंबर Sport's Wrap up : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 08:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: विंडीज के लिए आखिरी टी20 मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। टीम के अहम 3 खिलाड़ी बाहर किए गए। वहीं युवा निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने 11वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीतकर इतिहास रचा। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

श्रीसंत ने ज्योतिष से पूछा- 'क्या मैं क्रिकेट खेल पाऊंगा', मिला यह जवाब 


एस श्रीसंत को अभी भी उम्मीद है कि उनकी क्रिकेट मैदान पर फिर से वापसी हो सकती है। इसलिए उन्होंने बिग बॉस के घर में भी गुरुवार के एपिसोड में अपने क्रिकेट करियर से जुड़ा एक न्यूमेरोलॉजिस्ट संजय जुमानी से एक सवाल किया। श्रीसंत ने पूछा कि क्या वह कभी क्रिकेट खेल पाएंगे।

निशानेबाजी : मनु-सौरभ ने जूनियर विश्व रिकार्ड के साथ जीता गोल्ड


युवा निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने 11वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में नए जूनियर विश्व रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। टूर्नामेंट के अंतिम दिन भारतीय जोड़ी ने फाइनल में वांग झियोउ और हांग शुकी की चीनी जोड़ी को हराया।

आखिरी T20 के लिए टीम इंडिया का एेलान, इन गेंदबाजों को दिया गया अाराम


विंडीज टीम का भारत दौरा अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। टेस्ट और वनडे सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इडिया ने टी20 में भी अपना झंडा गाड़ दिया है। टेस्ट में एकतरफा हार के बाद विंडीज टीम ने भारत को वनडे सीरीज के शुरुआती मैचों में टक्कर दी थी और दूसरा मैच टाई कराने के साथ ही तीसरे मैच में जीत हासिल की थी। 

फैन्स को देश छोड़ने की सलाह देने के बाद अब विराट बोले- ट्रोलिंग करना मेरे लिए नहीं है दोस्तों


भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से जब भी रन बरसे तो रिकॉर्डों की झड़ी देखने को मिली। अपने 10 साल के क्रिकेट करियर में ही कोहली वो उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं, जहां तक पहुंचना किसी क्रिकेटर के लिए आसान नहीं है। लेकिन यह बड़ा सितारा भी कई बार शब्दों के जाल में ऐसा फंसता है कि लोगों की नाराजगी मोल ले लेता है। 

रोनाल्डो की गर्लफ्रेंड जॉर्जिना ने खरीदी 2.5 लाख की ‘डरावनी’ बिल्ली, फैन्स ने उठाए सवाल


खेल जगत की प्रसिद्ध सेलिब्रिटीज से जुड़ी हर चीज लोग जानना चाहते हैं। इसी चाहत ने प्रसिद्ध फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की गर्लफ्रेंड जॉर्जिना रोड्रिग्स की एक पसंद को वायरल कर दिया है। दरअसल, जॉर्जिना ने बीते दिनों घर के लिए एक पालतू बिल्ली खरीदी थी। इसकी एक फोटो उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर डाली थी। स्फिंक्स मोगी प्रजाति की इस बिल्ली के शरीर पर बाल नहीं होते और देखने में यह काफी डरावनी होती है। 

मैच के दौरान एंडरसन को अाया गुस्सा, अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताना पड़ा महंगा


श्रीलंका के खिलाफ गाले में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुधवार को 39वें ओवर में एंडरसन को अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए देखा गया था। उन्हें इसके लिए अंपायर क्रिस गेफनी की ओर से चेतावनी दी गई। इसके बाद, उन्होंने पिच पर गेंद फेंकी। जो आईसीसी के नियमों के विरूद्ध थी।

सिंधू और श्रीकांत चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारे


ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत चीन ओपन विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में अपने-अपने मुकाबले में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गये। सिंधू महिला एकल में स्थानीय खिलाड़ी ही बिंगजियाओ की चुनौती से पार नहीं पा सकीं तो वहीं श्रीकांत विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज चीनी ताइपै के चोउ तियेन चेन से सीधे गेमों में हार गए।  

'हिटमैन' रोहित शर्मा के फैन हुए ब्रायन लारा, बोल दी बड़ी बात


माैजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी धुआंधार बल्लेबाजी को लेकर सुर्खियों में हैं। मेहमान टीम विंडीज के साथ हुई वनडे सीरीज में रोहित ने 2 शतक जमाए आैर 3 टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में नाबाद 111 रनों की पारी खेली। इसके बाद क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों ने उनकी प्रशंसा की। वहीं, विंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा भी रोहित के मुरीद हो गए। 

इंगलैंड के महानतम ऑलराऊंडरों में शुमार हुए मोईन अली, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड


इंगलैंड और श्रीलंका के बीच गाले के स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान इंगलैंड के स्पिनर मोईन अली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मोईन इंगलैंड की ओर से खेलते हुए 150 विकेट निकालने में कामयाब हो गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने खुद को इंगलैंड के उन दिग्गज ऑलराऊंडरों की कतार में खड़ा कर लिया है जिन्होंने टेस्ट करियर में 2500 से ज्यादा रन बनाने के अलावा 150 से ज्यादा विकेट्स भी लिए थे।

युवराज के सवाल का जवाब देना रैपर बादशाह को पड़ गया महंगा


एक तरफ जहां युवराज सिंह का क्रिकेट के चलते दुनियाभर में नाम चलता है तो वहीं दूसरी तरफ रैपर बादशाह बाॅलीवुड जगत में अपने गानों पर सबको नचाए हुए हैं। माैजूदा समय में ये दोनों स्टार चर्चा में हैं आैर इसका कारण है सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक अजीबोगरीब गेंदबाजी एक्शन का वीडियो। वीडियो को युवराज ने अपने इंस्टाग्राम पर एक  वीडियो अपलोड किया जिसमें एक गेंदबाज अजीब तरीके से बाॅल फेंकता है। इसे देख युवराज ने फैन्स से पूछा कि यह गेंद मान्य है या नहीं। इस पर रैपर बादशाह ने जो जवाब दिया वो उसे महंगा पड़ गया। 

Rahul