1 अगस्त, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 01, 2018 - 08:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दाैरान अर्धशतकी पारी खेलते हुए बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वहीं एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए सुशील कुमार ने खास जगह ट्रेनिंग करने की प्लानिंग बना ली है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

जो रूट ने पूरे किए टैस्ट में 6 हजार रन, कुक को छोड़ा पीछे
इंडिया के खिलाफ एजबस्टन में खेले जा रहे पहले टैस्ट में इंगलैंड की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया। 26 पर कुक का पहला विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए जो रूट ने सधी हुई पारी खेली। अपनी पारी के दौरान जो रूट ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। टैस्ट क्रिकेट में डैब्यू के बाद से सबसे कम दिनों में छह हजार रन पूरे करने वाले रूट पहले प्लेयर बन गए हैं।

एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए खास जगह ट्रेनिंग करेंगे सुशील
स्टार पहलवान सुशील कुमार की निगाहें लंबे समय के बाद वापसी में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करने पर लगी हैं जिसकी तैयारी के लिये वह जार्जिया में कड़ा अभ्यास करेंगे। वह इंडोनेशिया रवाना होने से पहले दिल्ली लौट आएंगे। लंदन ओलंपिक खेलों के 66 किग्रा वर्ग के रजत पदकधारी फ्रीस्टाइल पहलवान ने आज यहां कहा, ‘‘मैंने कुश्ती में चार साल बाद वापसी आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान की जिसमें मैंने 74 किग्रा में स्वर्ण पदक जीता।


20 लाख लोग देख चुके हैं धोनी का ये स्टंट, घर के बाहर ट्राई न करें फैंस
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों इंग्लैंड दौरे से वापिस आकर छुट्टियों का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं। धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर अब एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वह साइकिल पर सवार होकर स्टंट करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो को शेयर करने के साथ-साथ उन्होंने अपने फैंस को यह सलाह दी है कि वह सिर्फ फन कर रहे हैं और अगर उनके फैंस भी इसे दोहराना चाहते हैं, तो इसे सिर्फ घर पर ही ट्राई करें, बाहर नहीं। 

ऋषभ पंत पर फिदा है ये बाॅलीवुड एक्ट्रेस, देखें HOT तस्वीरें
बॉलीवुड और क्रिकेट का आपसी रिश्ता किसी से छुपा नहीं है। आए दिन क्रिकेटर्स और बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बीच अफेयर की खबरें आते ही रहती हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा से शादी की थी, जिसके बाद जहीर खान और सागरिका घाटगे विवाह बंधन में बंधे थे। वहीं हार्दिक पांड्यां के कई ‍अभिनेत्रियों से रिलेशनशिप की खबरें सामने आईं। इसी कड़ी में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत का नाम भी चर्चा बटोर रहा है।


एकतरफा मुकाबले में जोहाना से हारी सेरेना
सेरेना विलियम्स को मुबाडाला सिलिकान वैली क्लासिक टूर्नामेंट के पहले दौर के मुकाबले में एक घंटे से भी कम समय में जोहाना कोंटा ने 6.1, 6.0 से हरा दिया जो उसके करियर की सबसे एकतरफा हार रही। सेरेना अपने कैरियर में किसी भी मुकाबले में महज एक गेम नहीं जीती है। 

साक्षी का यह पहनावा देखकर फैंस बोले- धोनी की तो इज्जत रख लो
भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंग्लैंड दौरे से वापिस आते ही अपनी पत्नि साक्षी की दोस्त पूर्णा पटेल की शादी के संगीत फंक्शन में पहुंचे थे। उस दौरान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो चुकी हैं। इनमें से साक्षी की कुछ तस्वीरें को देखकर फैंस उनके पहनावे को लेकर ट्रोल कर रहे हैं। 

Pics: देश के लिए लात खाने वाली वैदर गर्ल को ब्वॉयफ्रैंड ने छोड़ा
फीफा विश्व कप के दौरान लाइव शो पर लात खाने वाली मशहूर वैदर गर्ल यानेट गार्सिया इन दिनों दुखी चल रही हैं। दरअसल यानेट के ब्वॉयफ्रैंड डग्लस मार्टिन को लगता था कि वह अपने काम में कुछ ज्यादा ही बिजी रहती है। यानेट के कारण उनका भी प्रो. गेमर का करियर प्रभावित हो रहा है इसलिए अलगाव ही एकमात्र बेहतर तरीका है अच्छी जिंदगी जीने का।


Test: रूट के आगे नहीं चलता भारतीय गेंदबाजों का जोर, आंकड़े जानकर चाैंक जाएंगे
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एक बार फिर खुद को भारतीय गेंदबाजों को अपना विकेट लेने के लिए तरसा दिया। बर्मिंघम में 5 टेस्ट मैचों के पहले मैच में जब इंग्लैंड बल्लेबाजी करने उतरा तो भारतीय गेंदबाजों ने एलिस्टेयर कुक(13) को सस्ते में पवेलियन भेजा। गेंदबाजों ने दवाब बनाना चाहा, लेकिन रूट बेखाैफ होकर क्रीज पर हटे रहे आैर अर्धशतक ठोक डाला। साथ ही अपने टेस्ट करियर के 6 हजार रन भी पूरे कर लिए। 

आयरलैंड के खिलाफ भारत की नजरें बदला लेकर सेमीफाइनल में जगह बनाने पर
अपने अभियान को ढर्रे पर लाने के बाद भारतीय महिला हाकी टीम कल क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ‘जाइंट किलर’ आयरलैंड को हराकर 44 साल बाद विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगी । भारत ने इटली को क्रासओवर मैच में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई । कल क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड को हराने से भारतीय टीम दूसरी बार विश्व कप अंतिम चार में पहुंच जाएगी ।   


कोहली ने किया खुलासा- किस चीज से लगता है डर
बड़े-बड़े गेंदबाजों को अपने बल्ले के दम से डराने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि किस चीज से वह बहुत ज्यादा डरते हैं। कोहली ने कहा कि प्रोफेशनल स्तर पर क्रिकेट खेलते हुए एक दिन आप उस स्तर पर पहुंच जाते हो जहां से आपकी प्राइवेसी लगभग खत्म हो जाती है। इसी कारण जब मैं पत्नी के साथ हनीमून प्लान कर रहा था तो कि

 

Rahul