इंडिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे शीर्ष वरीय श्रीकांत और सिंधू

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 05:53 PM (IST)

नई दिल्ली : शीर्ष वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकांत और पीवी सिंधू ने इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत करते हुए मंगलवार को दूसरे दौर में जगह बना ली। यहां इंदिरा गांधी स्पोट्र्स काम्प्लेक्स के केडी जाधव इंडोर हाल में खेले जा रहे सत्र के इस पहले टूर्नामेंट में विश्व चैंपियनशिप के रजत विजेता श्रीकांत ने हमवतन सिरिल वर्मा को 34 मिनट में 21-17 21-10 से हराकर दूसरे दौर में स्थान बना लिया जहां उनका मुकाबला डेनमाकर् के किम ब्रुन से होगा। 

महिला वर्ग में टॉप सीड और ओलम्पिक की कांस्य विजेता सिंधू ने हमवतन श्रीकृष्ण प्रिया कुदरावल्ली को मात्र 27 मिनट में 21-17 21-10 से शिकस्त दी। एक अन्य मुकाबले में समीर वर्मा ने सौरभ वर्मा को 21-7, 21-7 से पराजित कर दिया। इस बीच भारत की अश्मिता चालिहा ने पहला बड़ा उलटफेर करते हुए शुरुआती दौर में पांचवीं वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी एवगेनिया कोसेतस्काया को 24-22, 21-16 से हरा दिया। चालिहा ने शुरुआत से ही पकड़ बना ली। उन्होंने लाइन स्मैश का इस्तेमाल कर शुरुआती गेम में 11-5 की बढ़त हासिल की और रूसी खिलाड़ी के खिलाफ सहज दिखीं। 

ब्रेक के बाद हालांकि उन्होंने बहुत सारी गलतियां की और कोसेतस्काया को वापसी करने का मौका दिया। कोसेतस्काया ने गेम में वापसी करते हुए स्कोर को 14-14 पहुंचा दिया। लेकिन गुवाहाटी की रहने वाली चालिहा ने अंत में गेम जीतने में सफल रहीं। चालिहा, जो 2019 में खेले गए अपने पहले के मुकाबले में रूसी खिलाड़ी से हार गईं थीं। उन्होंने इस बार रूसी खिलाड़ी को गलतियां करने पर मजबूर किया और फिर दो गेम प्वाइंट बचाकर गेम अपने नाम किया। 

दूसरा गेम भी पहले की तरह ही रहा जहां चालिहा ने 11-4 की बढ़त बनाकर केवल रूसी खिलाड़ी को वापसी का मौका दिया। भारतीय खिलाड़ी हालांकि, इस बार अधिक नियंत्रण में थी और उन्होंने 31 मिनट में मैच को खत्म कर दिया। मैच के बाद उन्होंने कहा, 'मैंने पिछले कुछ वर्षों में ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। इसलिए, मैं नर्वस थी, जिससे मैं शुरुआती गेम के बीच प्रभावित हुई, लेकिन एक बार जब मैंने पहला गेम जीत लिया, तो मैं आश्वस्त थी. इसलिए मैं दूसरे मैच में सहज थी। अब उनका सामना फ्रांस की येले होयॉक्स से होगा, जिन्होंने भारत की रिया मुखर्जी को 31 मिनट में 21-14 21-13 से हराया। 

एक अन्य मुकाबलों में के साई प्रतीक और गायत्री गोपीचंद ने ईशान भटनागर और तनीषा कास्त्रो को 21-16, 16-21, 21-17 से हराया, जबकि पुरुष युगल में शीर्ष वरीयता प्राप्त मोहम्मद एहसान और हेंड्रा सेतियावान ने भी अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। उन्होंने भारत के प्रेम सिंह चौहान और राजेश वर्मा को 21-18, 21-10 से हराया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News