19 सितंबर को शुरू होगा टूर्नामेंट का आगाज, वाडिया बोल- इस साल सबसे ज्यादा देखा जाएगा IPL

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 03:16 PM (IST)

नई दिल्ली: किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में होने वाला आईपीएल टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सत्र होगा। उन्होंने हालांकि आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों की रोज जांच कराने की पैरवी की।

PunjabKesari
वाडिया ने कहा, ‘मैदान के भीतर और बाहर भी सुरक्षा को लेकर सख्त प्रोटोकॉल अपनाने होंगे ताकि आईपीएल सुरक्षित और सफल हो सके।' उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा कोरोना जांच रोज हो। मैं क्रिकेटर होता तो रोज जांच कराना चाहता। इसमें कोई हर्ज नहीं है।' आठ टीमों के आईपीएल में उस तरह जैविक सुरक्षा माहौल नहीं बनाया जा सकता जैसे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट श्रृंखला में किया गया। 

PunjabKesari
वाडिया ने आगे कहा, ‘अमीरात में सबसे ज्यादा जांच दर रही है और उनके पास सारी तकनीक है। बीसीसीआई को पर्याप्त जांच सुनिश्चित कराने के लिए स्थानीय प्रशासन की मदद की जरूरत होगी।' उन्होंने कहा, ‘लॉजिस्टिक के हिसाब से सोचे तो हम यूएई में आईपीएल पहले भी करा चुके हैं। इस बार प्रोटोकॉल ज्यादा होंगे। उम्मीद है कि बीसीसीआई जरूरी कदम उठायेगा। ईपीएल जैसी फुटबॉल लीग से भी काफी कुछ सीखा जा सकता है।'

PunjabKesari
टीमों के लिए आर्थिक रूप से असुरक्षित माहौल में प्रायोजक जुटाना चिंता का सबब हो सकता है लेकिन वाडिया ने कहा कि इस साल आईपीएल से होने वाले फायदों को अनदेखा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, ‘मुझे इसमें कोई हैरानी नहीं होगी अगर इस बार का आईपीएल सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टूर्नामेंट साबित हो। सिर्फ भारत में ही नहीं, दुनिया भर में। प्रायोजकों के लिये काफी फायदा होंगे और मुझे यकीन है कि वे इसे उस नजरिये से देखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News