19 सितंबर को शुरू होगा टूर्नामेंट का आगाज, वाडिया बोल- इस साल सबसे ज्यादा देखा जाएगा IPL

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 03:16 PM (IST)

नई दिल्ली: किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में होने वाला आईपीएल टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सत्र होगा। उन्होंने हालांकि आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों की रोज जांच कराने की पैरवी की।


वाडिया ने कहा, ‘मैदान के भीतर और बाहर भी सुरक्षा को लेकर सख्त प्रोटोकॉल अपनाने होंगे ताकि आईपीएल सुरक्षित और सफल हो सके।' उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा कोरोना जांच रोज हो। मैं क्रिकेटर होता तो रोज जांच कराना चाहता। इसमें कोई हर्ज नहीं है।' आठ टीमों के आईपीएल में उस तरह जैविक सुरक्षा माहौल नहीं बनाया जा सकता जैसे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट श्रृंखला में किया गया। 


वाडिया ने आगे कहा, ‘अमीरात में सबसे ज्यादा जांच दर रही है और उनके पास सारी तकनीक है। बीसीसीआई को पर्याप्त जांच सुनिश्चित कराने के लिए स्थानीय प्रशासन की मदद की जरूरत होगी।' उन्होंने कहा, ‘लॉजिस्टिक के हिसाब से सोचे तो हम यूएई में आईपीएल पहले भी करा चुके हैं। इस बार प्रोटोकॉल ज्यादा होंगे। उम्मीद है कि बीसीसीआई जरूरी कदम उठायेगा। ईपीएल जैसी फुटबॉल लीग से भी काफी कुछ सीखा जा सकता है।'


टीमों के लिए आर्थिक रूप से असुरक्षित माहौल में प्रायोजक जुटाना चिंता का सबब हो सकता है लेकिन वाडिया ने कहा कि इस साल आईपीएल से होने वाले फायदों को अनदेखा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, ‘मुझे इसमें कोई हैरानी नहीं होगी अगर इस बार का आईपीएल सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टूर्नामेंट साबित हो। सिर्फ भारत में ही नहीं, दुनिया भर में। प्रायोजकों के लिये काफी फायदा होंगे और मुझे यकीन है कि वे इसे उस नजरिये से देखेंगे।

neel