WTC Final : ट्रैविस हेड ने जड़ा तूफानी शतक, रचा इतिहास, फीके पड़े भारतीय गेंदबाज

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 09:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में भारतीय गेंदबाजों ने 76 रनों पर 3 विकेट लेकर आॅस्ट्रेलिया को बैकफुट पर लाया। हालांकि, इसके बाद स्टीव स्मिथ व ट्रैविस हैड की 200 से ज्यादा की साझेदारी ने भारतीय गेंदबाजों को विकेट लेने के लिए तरसा दिया। हेड ने महज 106 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। यह उनके टेस्ट करियर का छठा शतक भी रहा। इसी के साथ हेड ने नया इतिहास रच दिया। 

दरअसल, हेड विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले केवल दो बल्लेबाज 2021 में डब्ल्यूटीसी के उद्घाटन संस्करण के फाइनल में पचास रन के आंकड़े से आगे निकल गए थे, जहां भारत न्यूजीलैंड से हार गया था। डेवोन कॉनवे ने पहली पारी में अर्धशतक लगाया जबकि दूसरी पारी में केन विलियमसन ने अर्धशतक लगाया था। डब्ल्यूटीसी फाइनल में अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में भारत के लिए सर्वाधिक 49 रन बनाए थे।

PunjabKesari

यह ट्रैविस हेड का भारत के खिलाफ पहला टेस्ट शतक और इंग्लैंड में (और घर से दूर) पहला टेस्ट शतक भी रहा। इसी के साथ उन्होंने आगामी एशेज सीरीज से पहले अपने इरादों का संकेत भी दे दिया। हेड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र के चल रहे चक्र में ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए मध्य क्रम में एक आक्रामक भूमिका निभाते हुए, हेड ने 2022 में 2 शतक और 3 अर्द्धशतक लगाए। उन्होंने पिछले साल 10 टेस्ट में 655 रन बनाए थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News