इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होंगे ट्रेंट बोल्ट, ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 01:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 जून से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हिस्सा नहीं ले पाएंगे। बोल्ट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के खिलाफ खेलते हुए नरज आएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूजीलैंड टीम में इंग्लैंड के खिलाफ जेम्स ब्रेसी डेब्यू करेंगे। 

बोल्ट शुक्रवार को इंग्लैंड पहुंचेंगे ऐसे में वह लॉर्ड्स में पहले टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वहीं ब्लैक कैप्स के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच के बजाय 18-22 जून को भारत के साथ होने वाले प्रदर्शन को ध्यान दें। स्टीड ने कहा, मुझे नहीं लगता कि आप यहां 2 टेस्ट मैचों में ट्रेंट को देखेंगे। स्टीड ने कहा, वह शुक्रवार को आएगा और हम ट्रेंट के साथ जो कर रहे हैं वह उसे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए तैयार कर रहा है। वह घर पर रहा है, उसके पास एक सप्ताह की गेंदबाजी है जो आईपीएल के अंत में उचित मात्रा में पृथ्कवास के बाद बहुत अच्छा रहा है। लेकिन अभी यह संभावना नहीं है कि ट्रेंट एजबेस्टन में टेस्ट खेलेंगे। उनके सिर्फ एक बार के टेस्ट के लिए उपलब्ध होने की अधिक संभावना है। 

इस सप्ताह पहले टेस्ट में बेन फॉक्स की चोट के बाद ब्रेसी इंग्लैंड के लिए खिलाफ डेब्यू करेंगे। फॉक्स ड्रेसिंग रूम के फर्श पर फिसल गए थे और हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करना पड़ा था। इस चोट के कारण उन्हें वापसी में तीन का समय लेगगा। ब्रेसी ने अपने डेब्यू को लेकर कहा, एक विकेटकीपर के रूप में वह रडार पर नहीं थे। मुझे पता था कि बेन की अत्यधिक संभावना है जिनका इस सीजन में काउंटी चैंपियनशिप में 47.90 का औसत है। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, जब मुझे फोन आया तो यह वास्तव में तुरंत नहीं माना ... यह बिल्कुल मेरा मौका है। उन्होंने कहा, मुझे फाॅक्सी के साथ एक अजीब दुर्घटना होने का फायदा हुआ और मुझे लगता है कि अगर मैं अगले कुछ खेलों में अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो यह मुझे आगे टीम में देखा जा सकता है। उन्होंने कहा, जिस तरह से यह हुआ, मैं उसके लिए दुखी हूं। मुझे पता है कि वह निराश है लेकिन वह पिछले 48 घंटों में मेरे साथ शानदार रहा है। 

ब्रेसी ने कहा, मैंने कल उससे बात की थी और वह कीपिंग और हमारे विभिन्न गेंदबाजों के मामले में और मुझे किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है इसके लिए वास्तव में मददगार रहा है। मैंने उनमें से बहुत से अभ्यास में, विभिन्न अभ्यास खेलों और उस तरह की चीज़ों में देखा है। इसलिए मैं बेन के पास पहुंचा क्योंकि ऐसी छोटी चीजें हैं जो आपको लोगों को उचित खेल में नहीं रखने से मिलती हैं। वह वास्तव में मददगार था और उसने मुझे कुछ छोटे सुझाव दिए। 

PunjabKesari

ब्रेसी ने कहा, जब बल्लेबाजी की बात आती है तो मैं लड़ाई में उतरना पसंद करता हूं। मैं कठिन रास्तों से गुजरने से नहीं डरता। मुझे लगता है कि मुझे धैर्य रखना, गणना करना, खेल के बारे में सोचना और शांत रहने की पूरी कोशिश करना पसंद है। मैं अपनी बल्लेबाजी के साथ वास्तव में अच्छी जगह पर हूं। मैं एशिया की उस यात्रा (सर्दियों में) से बाहर आया और खुद को देखा और सोचा कि मैं उस शीर्ष तीन में टेस्ट क्रिकेट में खेल कर सकता हूं। उन्होंने आगे कहा, मैं यही करने का लक्ष्य बना रहा हूं। अवसर आता है लेकिन मैं शीर्ष तीन में भी बल्लेबाजी करना चाहता हूं। अगर किसी बिंदु पर ऐसा करने का विकल्प आता है तो मैं इसके लिए वास्तव में उत्साहित हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News