आईपीएल में कोचिंग करने की चुनौती का लुत्फ उठा रहे हैं गोंजाल्वेस

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2023 - 02:07 PM (IST)

नई दिल्ली : ट्रेवर गोंजाल्वेस पंजाब किंग्स के लिए चार साल तक उभरते हुए खिलाड़ियों को खोजने के बाद अब इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं और इस भूमिका का लुत्फ उठा रहे हैं। गोंजाल्वेस को कोचिंग का काफी अनुभव है। वह विदर्भ के मुख्य कोच की भूमिका निभाने के बाद पिछले साल असम के साथ जुड़े और टीम को विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह दिलाई। 

पंजाब में उन्हें दिग्गज जोंटी रोड्स की जगह लेनी होगी जो पिछले सत्र तक टीम के क्षेत्ररक्षक कोच थे। पचास साल के गोंजाल्वेस ने देश के संभवत: सबसे शानदार कोच में से एक के संदर्भ में कहा, ‘मुझे हमेशा बड़े लोगों की जगह ही लेनी पड़ी है। विदर्भ में भी मैंने दिग्गज चंद्रकांत पंडित (अब कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच) की जगह ली थी।' 

पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर और राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भारत अंडर-19 टीम के सदस्य रहे गोंजाल्वेस ने जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ियों की खोजा की जिन्होंने आईपीएल में छाप छोड़ी। उन्होंने इसके अलावा अब गुजरात टाइटंस से जुड़ चुके विदर्भ के दर्शन नालकंडेय और अर्थव ताइडे को भी पंत जीत के साथ जोड़ा। 

गोंजाल्वेस ने कहा, ‘असम से जुड़ने से पहले मैंने विदर्भ टीम के कई खिलाड़ियों को चुना। मैंने आयु वर्ग के स्तर से जितेश और ताइडे की प्रगति पर नजर रखी। उन्हें प्रगति करते हुए देखना अच्छा है।' उनका मानना है कि पिछले साल असम के साथ मिली सफलता से उनके आईपीएल में कोचिंग करने का रास्ता खोला। असम ने पिछले साल 50 ओवर के टूर्नामेंट में घरेलू क्रिकेट की कई बड़ी टीमों को हराया था जिसमें कर्नाटक भी शामिल है। 

Content Writer

Sanjeev