अर्जेंटीना के कोपा अमेरिका मैच से पहले माराडोना को दी गई श्रृद्धांजलि

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 03:37 PM (IST)

रियो डि जिनेरियो : चिली के खिलाफ अर्जेंटीना के कोपा अमेरिका फुटबॉल मैच से पहले महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना को श्रृद्धांजलि दी गई। निल्टन सांतोस स्टेडियम पर कोई दर्शक मौजूद नहीं थे। दक्षिण अमेरिका फुटबॉल की शीर्ष ईकाई कोनमेबोल ने इस श्रृद्धांजलि का आयोजन किया था। माराडोना का 60 वर्ष की उम्र में नवंबर में निधन हो गया था। तीन मिनट का वीडियो ‘लिव इज लाइफ' गीत के साथ कोनमेबाल के सोशल मीडिया चैनलों पर साझा किया गया।

यह वही गीत है जो 1989 में बायर्न म्युनिख के खिलाफ युएफा कप सेमीफाइनल से पहले नपोली के लिए अभ्यास करते माराडोना के मशहूर वीडियो के साथ बजता आया है। वीडियो में माराडोना को अर्जेंटीनोस जूनियर्स, बोका जूनियर्स, बार्सीलोना, नपोली, सेविला, न्यूवेल्स ओल्ड बॉयज और अर्जेंटीना टीमों के लिए अलग अलग जर्सी में खेलते दिखाया गया। इसमें उनके कैरियर के कुछ खास पलों की झलक भी थी मसलन बचपन में विश्व कप खेलने की इच्छा जताते माराडोना, 1986 में मैक्सिको के राष्ट्रपति से ट्रॉफी लेते हुए और उसी विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ उनके गोल।

यह श्रृद्धांजलि उन्हें अर्जेंटीना में दी जानी थी लेकिन ऐन मौके पर अर्जेंटीना टूर्नामेंट की सह मेजबानी से हट गया और ब्राजील को मेजबान बनाया गया। वीडियो के आखिर में 2001 में बोका जूनियर्स को विदा देते माराडोना का भाषण दिखाया गया। इसमें उन्होंने कहा था कि यह जश्न कभी खत्म नहीं हो। मेरे लिए आपका यह प्यार हमेशा बना रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News