विराट कोहली का इस वजह से मुरीद हुआ ये स्टार फुटबॉलर, खुद भी बन गया वेजिटेरियन

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 08:03 PM (IST)

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): टीम इंडिया की रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) अपने दमदार बल्लेबाजी से ही लोगों को अपना मुरीद नहीं बनाते, बल्कि पिछले कुछ समय से वो नॉन-वेज से दूरी बनाते हुए शाकाहारी बनकर भी लोगों को अपना मुरीद बना रहे हैं और अब इस सूची में एक के बाद एक नाम जुड़ना शुरू भी हो गए हैं। पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के बाद अब एक स्टार फुटबॉलर भी उनके जैसा शाकाहारी बन गया है।

विराट कोहली की फिटनेस से प्रभावित हुए सुनील छेत्री

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय गोल करने के मामले में मेसी को पछाड़ने वाले भारत के स्टार दिग्गज फुटबॉलर सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) अपने दोस्त विराट कोहली की जबरदस्त फिटनेस से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने भी नॉन-वेज खाना छोड़ शाकाहारी बनने का फैसला कर लिया। मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने बताया कि इस उम्र में खुद को लगातार फिट रखने के लिए ये बदलाव अच्छा है।

छेत्री ने बताया कि एक टीवी कार्यक्रम में ब्रेक के दौरान जब विराट ने खाने में इडली मंगवाई तो मैं एकाएक हैरान रह गया और मेरे पूछने पर उन्होंने बताया कि वो पहले से बेहतर फिट और सहज महसूस कर रहे हैं, इसलिए वो वेजिटेरियन बन गए हैं। सुनील छेत्री ने बताया कि इसके लिए उन्होंने बकायदा विराट से सलाह भी ली।

विराट कोहली क्यों ने छोड़ा था नॉन-वेजिटेरियन खाना

बता दें कि कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में कोहली ने कहा था कि अगर मौका मिलेगा तो वो पूरी तरह से नॉन वेज खाना छोड़ देंगे। क्योंकि शाकाहारी खाना खाने से वो पहले के मुकाबले ज्यादा अच्छा और मजबूत महसूस कर रहे हैं। इतना ही नहीं ऐसा करने से अब उनकी पाचन शक्ति भी और बढ़ गई है। बता दें कि विराट अब एनिमल प्रोडक्ट्स से बनी चीजें और डेयरी प्रोडक्ट्स को छोड़कर शुद्ध शाकाहारी बनते हुए डाइट में सामान्य खाने और हरी सब्जियों पर ही ध्यान दे रहे हैं।

शाकाहारी विराट कोहली ने की थी मांग, ड्रेसिंग रूम में हों केले

शाकाहारी खाना ही है विराट कोहली की जबरदस्त फिटनेस का राज

Atul Verma