टीवी रिपोर्टर एलेक्स स्कॉट ने पहना ‘Onelove Armband’, कतर में इसलिए है इसका विरोध

punjabkesari.in Monday, Nov 21, 2022 - 11:22 PM (IST)

खेल डैस्क : फुटबॉल एक्सपर्ट और इंग्लैंड की पूर्व महिला कप्तान एलेक्स स्कॉट ने कतर विश्व कप 2022 के दौरान इंगलैंड बनाम कतर मैच के दौरान प्रतिबंधित ‘वन लव’ आर्मबैंड पहनकर सबको चौका दिया। पहले इंगलैंड के स्टार प्लेयर्स ने वन लव का मैसेज देने के लिए यह आर्मबैंड पहनना था लेकिन कतर सरकार के विरोध में इसे हटवा दिया गया। 

 

 

स्कॉट यह ऑर्मबैंड पहने तब चर्चा में आई जब वह अपनी इंग्लैंड टीम की साथी केली स्मिथ के साथ पिच-साइड चर्चा कर रही थी। हालांकि स्कॉट ने इसपर बात नहीं की लेकिन केली ने इस पर सबका प्रकाश डाला। मैच शुरू होने से पहले कोच गैरेथ साउथगेट ने भी आर्मबैंड को लेकर हुए हंगामे के बारे में बात करने से इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वह उन चर्चाओं में शामिल नहीं होना चाहते जिसके कारण केन ने इसे नहीं पहना।

 

 

इंग्लैंड के प्रबंधक ने कहा कि मेरे बिना बहुत सारी चर्चा (आयोजित की गई हैं) क्योंकि मैं खेल पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। हम रातों-रात सामूहिक महासंघों द्वारा तय किए गए फीफा आर्मबैंड पहन रहे हैं। मुझे विश्वास है- हम इन सबके बीच में हैं लेकिन वास्तव में खेल पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।

 

ऑर्मबैंड को लेकर विवाद सोमवार सुबह ही शुरू हो गया था जब कतर प्रबंधन ने इसे पहनने पर जुर्माना लगाने की धमकी दी थी। धमकी के बाद फुटबॉल एसोसिएशन और अन्य यूरोपीय एफए ने एक संयुक्त बयान में पुष्टि की थी कि हम अपने खिलाडिय़ों को ऐसी स्थिति में नहीं रख सकते हैं जहां वह बुकिंग सहित खेल प्रतिबंधों का सामना कर सकें, इसलिए हमने कप्तानों से ऑर्मबैंड न पहनने के लिए कहा है। बता दें कि इंग्लैंड, वेल्स, बेल्जियम, स्विटजऱलैंड, जर्मनी और डेनमार्क ने फीफा विश्व कप के दौरान ऑर्मबैंड पहनने की योजना बनाई थी। 

Content Writer

Jasmeet