दो खराब पारियां किसी को बुरा खिलाड़ी नहीं बनाती, जायसवाल पर बोले कुमार संगाकारा

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 11:59 PM (IST)

खेल डैस्क : भले ही लगातार चौथा मैच जीतकर राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 के प्वाइंट टेबल में टॉप पर आ गई है। लेकिन ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बार बार फेल होना प्रशंसकों को बार बार अखर रहा है। इसी बीच जायसवाल की खराब फॉर्म देखकर कोच कुमार संगाकरा सामने आए हैं। उन्होंने जीत के बाद कहा कि इस मैदान पर टॉस जीतना अच्छा था, पीछा करना काफी निर्णायक था। आरसीबी ने एक समय हमें दबाव में डाल दिया था लेकिन स्पिनरों और बर्गर ने हमें खेल में वापस ला दिया। जोस, संजू ने लक्ष्य का पीछा किया। हर किसी को बातचीत की आवश्यकता होती है, लेकिन यह क्रिकेट के बारे में होना जरूरी नहीं है, फॉर्म मन की एक स्थिति है और जोस कुछ समय के लिए क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद वाला सलामी बल्लेबाज है, आपको बस उसे रहने देना है।

 

 


संगाकारा ने कहा कि जयसवाल ने न केवल राजस्थान रॉयल्स के लिए ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है। दो खराब पारियां किसी को भी बुरा खिलाड़ी नहीं बनाती हैं, हम उनकी गुणवत्ता जानते हैं और हम चाहते हैं कि वह लंबे समय तक बल्लेबाजी करें। आज उसके योगदान के बिना इस लक्ष्य का पीछा करना अच्छा था। हमारी बहुत बातचीत नहीं हुई हैं। संजू और मैं उसके साथ अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं। हम ऑफ सीजन भी साथ रहते हैं। 

 

 

मुकाबले की बात करें तो जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान ने जोस बटलर (Jos Buttler) के शतक की मदद से 6 विकेट से जीत हासिल की। आरसीबी (RCB) ने पहले खेलते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) के 113 रनों की बदौलत 183 रन बनाए थे। राजस्थान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले ही ओवर में जायसवाल को गंवा दिया था लेकिन इसके बाद बटलर ने कप्तान संजू सैमसन के साथ बड़ी साझेदारी की और टीम को जीत की राह दिखा दी। बटलर ने अपने आईपीएल का छठा शतक जमाया। यह राजस्थान की सीजन में चौथी जीत है। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), सौरव चौहान, रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News