ICC की विश्व कप ऑफ द टूर्नामेंट टीम में भारत के 2 खिलाड़ियों को मिली जगह, विराट का कटा पत्ता

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 12:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी 2019 विश्व को एक साल पूरा हो गया है। जहां 14 जुलाई को मेजबान इंग्लैंड ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर धड़कनों को थाम देने वाले रोमांचक मुकाबले मेंं न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में अंतिम गेंद पर पराजित कर पहली बार आईसीसी विश्वकप का चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। ऐसे में आईसीसी ने  विश्व कप 2019 की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में 12 खिलाड़ियों को जगह दी है। 


दरअसल, आईसीसी ने पूरे 12 खिलाड़ियो को कुल चुना है। जिसमें आईसीसी ने सलामी बल्लेबाज के क्रम पर रोहित शर्मा और जैसन राॅय को शामिल किया है। न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान केन विलियमसन को वन- डाउन और शाकिब को नंबर चार के स्थान पर रखा है। हालांकि मिडिल ऑर्डर की बात करें तो यहां विस्फोटक खिलाड़ी जो रूट और बेन स्टोक्स को मौका दिया है। बता दें, कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को 12वें नंबर पर रखा गया है।


बता दें, इंग्लैंड 1979, 1987 और 1992 का फाइनल हारा था लेकिन 27 साल बाद उसने अपनी मेजबानी में पहली बार विश्व चैंपियन बनने का सपना पूरा कर लिया। न्यूजीलैंड को दिल तोडऩे वाली इस हार के बाद लगातार दूसरी बार उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा। उसका पहली बार खिताब जीतने का सपना सुपर ओवर में टूट गया। हालांकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और फाइनल में इंग्लैंड के लिए 98 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से अविजित 84 रन की पारी खेलने वाले बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

इस तरह से है पूरी टीम...

रोहित शर्मा, जैसन रॉय, केन विलियम्सन(कप्तान), शाकिब अल हसन, जो रूट, बेन स्टोक्स, एलेक्स कैरी(विकेटकीपर),  मिचेल स्टार्स, जोफ्रा आर्चर, लॉकी फर्गुसन, जसप्रीत बुमराह, ट्रेट बोल्ट(12वें)

neel