U 19 CWC : इंडिया ने 3 बार के चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में हराया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 08:53 PM (IST)

नई दिल्ली : अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने 75 रनों से जीत हासिल करने में सफलता प्राप्त की। भारतीय टीम मैच में शुरू से ही हावी रही थी। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना की बदौलत अच्छी शुरुआत की। यशस्वी तो इस दौरान पूरी लय में नजर आए। उन्होंने 82 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों की मदद से 62 रन बनाए।

हालांकि मैच के दौरान भारतीय मध्यक्रम ज्यादा चल नहीं पाया। तिलक वर्मा 2, कप्तान प्रियम गर्ग 5 और धु्रव ज्यूरल महज 15 रन ही बना पाए। लेकिन इसके बाद अथर्व ने 54 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 55 तो रवि बिश्नोई ने 31 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाकर टीम इंडिया को 233 रनों तक पहुंचा दिया। 

जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। भारतीय तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने पहली ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया को तीन झटके दे दिए। तीसरे ओवर में 17 रन पर चार विकेट गंवाने वाली ऑस्ट्रेलिया को सलामी बल्लेबाज सैम फैनिंग का सहारा मिला। फैनिंग ने 127 गेंदों में सात चौके और 3 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए। लेकिन सैम के बाद कोई भी बल्लेबाज बढ़ा स्कोर नहीं बना पाया। 

भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज कार्तिक त्यागी ही रहे। उन्होंने 24 रन देकर 4 अहम विकेट चटकाए। इसके अलावा अकाश सिंह ने 3 तो रवि बिश्नोई ने एक विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया को 159 रनों पर सिमेट दिया। 

Jasmeet