अंडर-19 विश्व कप : श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 02:27 PM (IST)

बासेटेरे : श्रीलंका ने वेस्टइंडीज पर 3 विकेट से रोमांचक जीत और दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड को 153 रन से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। ग्रुप डी के मैच में दुनिथ वेलालागे ने तीन विकेट लिये जिससे श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट पर 250 रन ही बनाने दिए। इसके बाद सदिशा राजपक्षे (76), अंजला बंडोरा के 40 और रानुदा सोमरत्ना के नाबाद 40 रन की मदद से श्रीलंका ने 48.2 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया। 

वेस्टइंडीज ने सलामी बल्लेबाजों के विकेट जल्दी गंवा दिये जिसके बाद टैडी बिशप ने 45, केविन विकहैम ने 56, जोर्डन जॉनसन ने 47 और रिवाल्डो क्लार्क ने 45 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टारूबा में खेले गए ग्रुप बी के मैच में कप्तान जार्ज वान हीर्डेन के शतक तथा डेवाल्ड ब्रेविस की एक और उपयोगी पारी से दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड पर डकवर्थ लुईस पद्वति से आसान जीत दर्ज की।

वान हीर्डेन ने 93 गेंदों पर तीन चौकों और आठ छक्कों की मदद से 111 रन बनाये जबकि ब्रेविस ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 122 गेंदों पर 96 रन की पारी खेली जिसमें सात चौके और चार छक्के शामिल हैं। इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये 118 रन की साझेदारी से दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 315 रन बनाए।

आयरलैंड के सामने डकवर्थ लुईस पद्वित से 312 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 33 ओवर में 158 रन पर आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए मैथ्यू बोस्ट और लियाम एल्डर ने तीन-तीन विकेट लिये। आयरलैंड के लिए नाथन मैकगायर ने सर्वाधिक 42 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका ने ग्रुप बी में भारत के बाद दूसरे स्थान पर रहकर अंतिम आठ में जगह सुरक्षित की।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News