U19 WC: कोहली-उन्मुक्त के बाद कप्तान यश ढुल ने बनाया ये रिकॉर्ड, बोले- यह गर्व का पल है

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 11:26 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कप्तान यश धुल के शानदार शतक की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 96 रन से हराकर लगातार चौथी बार अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया। इसके साथ ही धुल ने टूर्नामेंट के इतिहास में शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय कप्तान भी बन गए हैं। इससे पहले विराट कोहली (2008) और उन्मुक्त चंद (2012) यह कमाल कर चुके हैं और तीनों दिल्ली के हैं। मैच के बाद धुल ने कहा कि टूर्नामेंट में शतक बनाना गर्व का पल है। 

मैचके बाद धुल ने कहा कि मेरी और रशीद की योजना अंत तक बल्लेबाजी करने की थी और यह काम कर गई। यह गर्व का क्षण है (विराट कोहली और उन्मुक्त चंद के बाद अंडर-19 वर्ल्ड कप में तीसार शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान होना)। विचार लगातार बल्लेबाजी करने का था, ज्यादा शॉट नहीं लगाने और 40वें ओवर के बाद बल्लेबाजी करने के लिए। मैं और रशीद ने एक साथ अच्छी बल्लेबाजी की, हमने अच्छी जोड़ी बनाई और यह दिखाया। 

उन्होंने कहा कि रशीद और मेरे बीच अच्छी साझेदारी थी और हमने पहले भी अच्छी साझेदारी की थी। जिस तरह से लड़के खेल रहे हैं वह अच्छा है। रशीद मानसिक रूप से बहुत मजबूत है। हम एक साथ बॉयो बबल में थे और वह हमेशा मानसिक रूप से तैयार है। 

यश ढुल और शेख रशीद की बल्ले से दस्तक को उत्साही गेंदबाजी प्रदर्शन का समर्थन मिला और भारत ने यहां कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे अंडर 19 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 96 रनों से हराया। भारत अब शनिवार को टूर्नामेंट के फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News