U19 WC Final में हार के बाद बोले कप्तान उदय सहारन- मुझे लड़कों पर गर्व है

punjabkesari.in Sunday, Feb 11, 2024 - 10:44 PM (IST)

बेनोनी : अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की 79 रनों की हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान उदय सहारन ने कारणों पर चर्चा की है। उन्होंने साफ कहा कि हमने जल्दबाजी में शॉट लगाए जिसके कारण हमें मैच गंवाना पड़ा। मैच के बाद प्रेजेंटेशन में बोलते हुए उदय ने कहा कि उन्हें अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व है। टीम इंडिया ने फाइनल मैच में "अच्छी लड़ाई की भावना" प्रदर्शित की।

 

उदय ने कहा कि मुझे लड़कों पर गर्व है, उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। पूरे टूर्नामेंट में अच्छी लड़ाई की भावना दिखाई। हमने आज कुछ तेज शॉट खेले और क्रीज पर समय नहीं बिताया। हम तैयार थे लेकिन योजनाओं को लागू नहीं कर सके। उदय ने कहा कि इस टूर्नामेंट से बहुत कुछ सीखने को मिला, सहयोगी स्टाफ से और यहां तक ​​कि खेल के दौरान भी बहुत कुछ सीखने को मिला। हम सीखते रहने और बेहतर बनने की कोशिश करेंगे। भारत अंडर 19 के कप्तान ने अंडर 19 विश्व कप में 397 रन बनाकर टूर्नामेंट के शीर्ष रन-स्कोरर के रूप में समाप्त किया।


मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया एक बार फिर से आईसीसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की दीवार तोड़ नहीं पाई। वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से एकतरफा मुकाबला गंवा दिया था। अगले साल भी कुछ नहीं बदला। ऑस्ट्रेलिया ने अब अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2024 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 79 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए कप्तान ह्यूज के 48, हरजस सिंह के 55 रनों की बदौलत 253 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने 174 रन ही बना पाई। मुरुगन अभिषेक ने कुछ साहस दिखाया लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों से सहयोग न मिल पाने के कारण टीम इंडिया को 79 रनों से हार झेलनी पड़ी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News