स्पॉट फिक्सिंग पर उमर अकमल का खुलासा, कहा- इसलिए PCB को नहीं दी जानकारी

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 03:59 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल ने शनिवार को दावा किया कि उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को इसलिए नहीं दी थी क्योंकि उन्होंने सोचा कि यह सूचना गोपनीय नहीं रहेगी। भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं देने के लिए उमर को पिछले साल प्रतिबंध का सामना करना पड़ा था। 

खेल पंचाट (कैस) ने भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिए शुक्रवार को उमर का प्रतिबंध घटाकर 12 महीने का कर दिया और उन पर 42 लाख 50 हजार पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना भी लगाया जिसके बाद वह अपना क्रिकेट करियर बहाल करने के पात्र हैं। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं देने के लिए पिछले साल 20 फरवरी को उमर को सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियों से तीन साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था। 

PunjabKesari

उमर अकमल ने कहा कि मैंने पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को इस मामले की जानकारी नहीं देने का फैसला किया क्योंकि मैं चिंतित था कि यह सूचना लीक हो जाएगी और गोपनीय नहीं रहेगी। वह स्पॉट फिक्सिंग के इरादे से संपर्क की जानकारी देने के लिए पीसीबी अध्यक्ष से मिलने गए थे लेकिन उनसे मिल नहीं पाए। मेरा इस मामले की जानकारी देने का पूरा इरादा था। मैं बोर्ड अध्यक्ष से मिलकर उन्हें यह बताने गया था कि पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के लिए मेरे से संपर्क किया गया। दुर्भाग्य से मैं उनसे नहीं मिल पाया क्योंकि वह व्यस्त थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News