उमेश यादव ने पूरी की पावरप्ले में विकेटों की फिफ्टी, यह शर्मनाक रिकॉर्ड भी बनाया

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 08:38 PM (IST)

खेल डैस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पंजाब किंग्स के अलावा भी अपनी शानदार लय जारी रखी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करने उतरी कोलकाता को उमेश यादव ने मयंक अग्रवाल की विकेट दिलाकर शानदार शुरूआत दिलाई। उमेश ने इसी के साथ पावरप्ले में अपने 50 विकेट भी पूरे कर लिए। उमेश के अलावा इस लिस्ट में भुवनेश्वर कुमार (51), संदीप शर्मा (52), जहीर खान (52) का भी नाम है।

उमेश ने इसी के साथ आईपीएल का एक शर्मनाक रिकॉर्ड में भी एंट्री मार ली। आईपीएल में दिशाहीन गेंदबाजों की यानी नो बॉल फेंकने वाले बॉलरों की लिस्ट में उमेश अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा  नो बॉल जसप्रीत बुमराह (27) ने फेंकी हैं। इसके बाद श्रीसंथ (23) का नाम आता है। उमेश यादव अब अमित मिश्रा और ईशांत शर्मा के साथ 21 नो बॉल के साथ बराबरी पर आ गए हैं।

बता दें कि उमेश के नाम पर आईपीएल में सबसे ज्यादा बाऊंड्रीज खाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच से पहले अब तक 513 बाऊंड्रीज खाई हैं। इस लिस्ट में पीयूष चावला 501 विकेट के साथ दूसरे तो डीजे ब्रावो 474 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर है। अन्य गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार (473), प्रवीण कुमार (442), हरभजन सिंह (441), अमित मिश्रा (404), रविंद्र जडेजा (400), लासिथ मलिंगा (400), रवि अश्विन (397) भी शामिल हैं।

Content Writer

Jasmeet