IPL: मैदान पर फिर घटी 7 साल बाद वही घटना, याद आए प्रवीण कुमार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 11:27 PM (IST)

मुंबई: आईपीएल में फिर से वही घटना घटी जो पिछले सात साल पहले घटी थी। इस घटना के साथ तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार की याद आ गई। मंगलवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर के बीच टूर्नामेंट का 14वां मुकाबले में बेंगलुरू टीम पहले बैटिंग करने आई आैर मुंबई की तरफ से पहला ओवर उमेश यादव डालने आए। उमेश ने मैच की पहली दो गेंदों में लगातार दो विकेट झटके। ऐसा आईपीएल के इतिहास में सात साल बाद हुआ जब किसी गेंदबाज ने मैच के पहले ओवर की शुरूआती 2 गेंदों में लगाातार दो विकेट चटकाए हों। 

इन दो बल्लेबाजों का किया शिकार
यादव ने ओपनिंग करने आए सूर्यकुमार यादव को पहली गेंद पर बोल्ड किया आैर फिर तीसरे नंबर पर उतरे विकेटकीपर इशान किशन को भी बोल्ड कर पवेलियन भेजा। मुंबई के दो झटकों से स्टेडियम में सन्नाटा पड़ गया। उमेश के पास हैट्रिक लेने का शानदार मौका था लेकिन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने लेग बाई का रन लेकर उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। इस तरह से उमेश ने इनिंग की पहली दो गेंद पर दो विकेट बेंगलौर की झोली में डाल दिए।

पहले प्रवीण ने किया था ये कारनामा
इससे पहले 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए प्रवीण कुमार ने आईपीएल 4 यानी साल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहली दो गेंदों पर दो विकेट लिए थे। प्रवीण कुमार ने श्रीकांत अनिरुद्ध और सुरेश रैना को आउट किया था। इस मैच में चेन्नई की टीम ने चार विकेट खोकर 188 रन बनाए थे। स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने 6 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया था। पंजाब की तरफ से पॉल वल्थाटी ने 120 रन की नाबाद पारी खेली थी और 'मैन ऑफ द मैच' बने थे।

Punjab Kesari