उमेश यादव की ‘फेवरेट बनी’ है पंजाब किंग्स, रिकॉर्ड विकेट उनके नाम, जाफर ने की तारीफ

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 09:24 PM (IST)

खेल डैस्क : पंजाब किंग्स भले ही इस सीजन में बड़ी उम्मीदें लेकर आई है लेकिन अभी भी महत्वपूर्ण मैचों में लय से भटक जाना आदतन सामने आ रहा है। कमजोरियों की इस कड़ी में शुक्रवार रात पंजाब किंग्स एक बार फिर से उमेश यादव के आगे नतमस्तक होती नजर आई। उमेश के लिए पंजाब किंग्स उनकी फेवरेट बनी है। वह पंजाब के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट निकालने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने शुक्रवार को हुए मैच में मात्र 23 रन देकर 4 विकेट निकाले और इसी के साथपंजाब के खिलाफ 33 विकेट भी पूरे कर लिए।

एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ IPL में सबसे ज्यादा विकेट
33 उमेश यादव बनाम पंजाब किंग्स
32 सुनील नेरेन बनाम पंजाब किंग्स
31 लासिथ मलिंगा बनाम चेन्नई सुपर किंग्स
31 डीजे ब्रावो बनाम मुंबई इंडियंस
30 अमित मिश्रा बनाम राजस्थान रॉयल्स

अकेले उमेश ही नहीं बल्कि सुनील नेरेन को भी पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को आऊट करना खासा रास आता है। वह इस लिस्ट में 32 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। मलिंगा ने चेन्नई तो ब्रावो ने मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

उमेश के लिए आईपीएल के पिछले कुछ सीजन अच्छे नहीं रहे थे। उन्होंने 2019 से लेकर 2021 सीजन तक सिर्फ 8 विकेट निकाली थीं। लेकिन इस सीजन में वह तीन मैचों में 8 विकेट निकाल चुके हैं।

उमेश की परफार्मेंस देखने के बाद पंजाब किंग्स के पूर्व बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर ने उमेश यादव की तारीफ में एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- उमेश यादव। आईपीएल के पिछले 2 सीजन में सिर्फ 2 मैच खेले हैं। और यहां तक कि भारतीय टीम के साथ भी उन्हें तब ही मौका मिलता है जब कोई चोटिल हो या आराम कर रहा हो। लेकिन उनका रवैया ऐसा है कि आप उन्हें कभी शिकायत करते नहीं देखते। उसे अच्छा करते देखकर मेरा दिल खुश हो जाता है। अच्छे लोगों में से एक। 

बता दें कि उमेश ने आईपीएल के 124 मैचों में अब तक 127 विकेट निकली हैं। उन्होंने इस दौरान 22 बल्लेबाजों को बोल्ड 71 को कैच आऊट, 24 को विकेटकीपर से कैच तो 10 को पगबाधा आऊट किया है। 

उमेश अब तक 13 फ्रेंचाइजियों के खिलाफ खेल चुके हैं। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 14, डैक्कन चार्जर्स 3, दिल्ली कैपिटल्स 10, गुजरात लायंस 1, कोच्चि टस्कर्स 0, कोलकाता 13, मुंबई 14, पुणे वारियर्स 3, पंजाब 33, राजस्थान 9, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स 3, बेंगलुरु 12 तो हैदराबाद के खिलाफ 12 विकेट निकाले हैं।

Content Writer

Jasmeet