विदेशी धरती पर धूम मचा रहे उमेश यादव, रॉयल लंदन कप में चटकाए 5 विकेट

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 07:35 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया में राह बनता न देख कई क्रिकेटर इंगलैंड में होती काऊंटी क्रिकेट का रुख कर चुके हैं। इसी लिस्ट में एक नाम उमेश यादव का भी है जोकि काऊंटी में जलवे दिखाने के बाद अब रॉयल लंदन कप में भी अपने प्रदर्शन से सबको चकित कर रहे हैं। लंदन वनडे कप में मिडिलसेक्स की तरफ से खेलते हुए उमेश ने बीते दिन डरहम के खिलाफ खेलते हुए एक पारी में 5 विकेट लिए। इस दौरान उमेश की गेंदबाजी में वही पैनापन नजर आया जोकि इस साल आईपीएल में देखने को मिला था। 

मुकाबले में डरहम ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया, लेकिन उमेश यादव ने जबरदस्त गेंदबाजी करके इस फैसले को गलत साबित कर दिया। उमेश ने मैच की दूसरी ही गेंद पर डरहम के सलामी बल्लेबाज ग्राहम क्लार्क को पवेलियन भेज दिया था। इसके बाद कप्तान स्कॉट बोर्थविक को भी चलता किया। उमेश ने मैच में 9.2 ओवर फेंके और 33 रन देकर 5 विकेट लिए। उमेश के अलावा उनके साथ ल्यूक होलमैन 68 रन देकर चार विकेट लेने में सफल रहे।

मैच की बात करें तो डरहम ने खराब शुरूआत के बावजूद पहले खेलते हुए 268 रन बनाए थे। डरहम के लिए माइकल जोंस ने 188 गेंदों में आठ चौके और 3 छक्कों की मदद से 119 रन बनाए। इसी तरह एलेक्स लीस ने 66 रन का योगदान दिया। जवाब में खेलने उतरी मिडिलसेक्स ने महज एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान स्टीफन एस्किनाजिक ने 132 गेंदों में 13 चौके और 4 छक्कों की मदद से 146 रन बनाए। इसी तरह मार्क स्टोनमैन ने 62 तो सैम रॉबसन ने 55 रन बनाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News