विकेट पर गेंद लगने के बाद भी अंपायर ने वार्नर को नहीं दिया आउट, देखें मजेदार वीडियो

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 06:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में मैच खेला गया। इस मैच में जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम लक्ष्य का पीछा करने आई तब एक मजेदार वाक्या देखने को मिला जो क्रिकेट में बेहद ही कम बार देखा जाता है। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब वह चहल की एक गेंद समझ नहीं पाए और वह जाकर विकेट जा टकराई। पर इसमें मजेदार बात यह रही कि गेंद विकेट से लगने के बाद भी वार्नर को आउट नहीं दिया गया।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने विकेट लेने के लिए 9वां ओवर युजवेंद्र चहल को दिया। गेंदबाजी के लिए आए चहल ने डेविड वार्नर को गेंद फेंकी। वार्नर इस गेंद को समझ नहीं पाए और गेंद जाकर विकेट पर लग गई। गेंद विकेट से टकराने के बाद लाईट्स जलीं पर गिल्लियां यानि के बेल्स नहीं गिरी। वार्नर की खुशकिस्मती थी कि बेल्स नहीं गिरी और उन्हें जीवनदान मिला। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

इस वाक्ये के बाद जहां युजवेंद्र चहल समेत राजस्थान की पूरी टीम हैरान थी। वहीं आउट होने से बचे डेविड वार्नर मुस्कुरा रहे थे। डेविड वार्नर को भी कुछ पल के यकीन नहीं हो रहा था कि वह आउट होने से बच गए हैं। इसके बाद वार्नर और चहल के साथ मैदान पर दिखाई दिए। जहां वार्नर चहल की बुरी किस्मत खुलकर हंस रहे थे।

क्या कहता है नियम

ऐसा क्रिकेट में पहली बार नहीं हुआ है कि जब गेंद विकेट पर लगी हो और बेल्स ना गिरी हो। जब मैदान में ऐसी घटना होती है तब इस मामले में बल्लेबाज को नॉट आउट ही करार दिया जाता है। क्योंकि नियमों के अनुसार जबतक बेल्स विकेट से नहीं गिरती तब बल्लेबाज को आउट नहीं दिया जा सकता।

गौर हो कि डेविड वार्नर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 41 गेंदों का सामना करते हुए विजयी चौके के साथ 52 रन बनाए। वार्नर ने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया। इस सीजन में वार्नर ने अपना 400 रन भी पूरे कर लिए हैं।

Content Writer

Raj chaurasiya