कैच आउट होने पर अंपायर ने शुभमन को दिया नॉट आउट, जानें क्या है कारण

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 11:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और मोर्गन की कोलकाता नाईट राईडर्स टीम के बीच में मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 193 रन का विशाल लक्ष्य रखा। चेन्नई के लिए फाफ डुप्लेसिस ने 86 रन की पारी खेली और अहम योगदान दिया। पर जब बल्लेबाजी के लिए कोलकाता की टीम आई तो इस दौरान एक घटना देखने को मिली।

लक्ष्य का पीछा करने आई कोलकाता की पारी के 10वें ओवर में मैदान में एक घटना देखने को मिली। 10वां ओवर फेंकने आए रविंद्र जडेजा की गेंद पर शुभमन गिल ने हवा में बड़ा शॉट खेला। पर अंबाती रायुडू ने शुभमन के इस शानदार शॉट पर कैच पकड़ ली। कैच पकड़ने के बाद भी अंपायर ने शुभमन गिल को नॉट आउट करा दिया।

PunjabKesari

दरअसल जब शुभमन गिल ने शॉट खेली तो वह गेंद स्पाइडर कैम से जाकर टकरा गई। गेंद टकराने के बाद फिल्डिंग कर रहे अंबाती रायुडू ने गेंद को पकड़ लिया। पर थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद शुभमन गिल को नॉट आउट करार दिया और गेंद को डेड घोषित कर दिया।

क्या है नियम
आईसीसी के नियम के अनुसार अगर गेंद बल्लेबाज द्वारा शॉट मारने के बाद किसी वस्तु से टकराती है जैसे स्पाइडर कैम या वायर, हेल्मेट से टकराकर फील्डर के हाथ में चली जाती है तो इसे नॉट आउट माना जाएगा। इसके साथ ही गेंद को भी डेड घोषित कर दिया जाता है। जिसके बाद गेंदबाज को दोबारा गेंद फेंकने पड़ती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News