उमरान को जल्द टीम इंडिया में रखो, नहीं तो लोग सलाह देंगे- कहीं भ्रमित नहीं हो जाए

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 05:11 PM (IST)

मुंबई : भारत के पूर्व कोच और कप्तान रवि शास्त्री ने कहा है कि वह युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भारतीय दल में देखना पसंद करेंगे। शास्त्री का मानना है कि जरूरी नहीं कि उन्हें हर मैच खिलाया जाए, लेकिन टीम में रहने से इस युवा प्रतिभा को और उभरने व सुधरने में मदद मिलेगी। 

रवि शास्त्री ने कहा कि उमरान जैसे-जैसे और मैच खेलेंगे, वैसे और भी बेहतर होते जाएंगे। पेस का कोई सब्स्टीट्यूट नहीं होता है। जब तक उन्हें पहला विकेट नहीं मिलता तब तक वह बहुत कुछ प्रयोग करते हैं और इस चक्कर में ख़ूब रन भी देते हैं। लेकिन एक विकेट मिलने के बाद वह ख़तरनाक हो जाते हैं, सटीक लाइन-लेंथ पर निरंतर गेंदबाज़ी करते हैं और फिर गुच्छों में विकेट निकालते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अगर इस प्रतिभा को और विकसित करना है तो मैं कहूंगा कि इसे हर सीरीज़ में भारतीय दल के साथ रखना चाहिए। वह अपने साथी अनुभवी तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ बहुत कुछ सीखेगा और अपनी कमियों को दूर कर सकता है। अगर उसे हम आईपीएल के बाद ऐसे ही छोड़ देते हैं तो वह भटक भी सकता है। उसके पास बहुत लोग सलाह देने वाले होंगे जिससे वह भ्रमित भी हो सकता है। इसलिए जरूरी है कि उसे भारतीय दल के साथ रखा जाए।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच में उमरान ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए 3 विकेट लिए। जिसमें 12 डॉट गेंदें भी शामिल थीं। कुछ खराब दिनों को छोड़ दिया जाए तो उमरान ने इस आईपीएल में आग उगली है और लगातार 150+ की गति से गेंदबाजी करते हुए 21 विकेट लिए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News