उसे क्या तब मौका देंगे जब उसकी स्पीड 130 किमी./घंटा रह जाएगी, Umran Malik पर बोले पूर्व चयनकर्ता

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 07:55 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्तूबर से टी-20 विश्व कप का आगाज होने जा रहा है। सभी टीमों ने विश्व कप के लिए अपनी प्लेइंग स्क्वायड घोषित कर दी है। भारतीय टीम ने भी अपने खिलाडिय़ों की घोषणा कर दी है। हालांकि टीम में चुने गए खिलाडिय़ों पर क्रिकेट प्रशंसक और एक्सपर्ट अलग-अलग राय दे रहे हैं। इसी बीच पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर का भी बयान सामने आया है। वेंगसरकर का कहना है कि वह अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भारतीय टीम में चुनते। 

उन्होंने कहा कि यह मेरी आऊट ऑफ बॉक्स सोच नहीं है। मैंने उमरान मलिक को उसकी गति के कारण चुना होता। वह अपनी गति से ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल वाली पिचों पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। वह 150 की स्पीड से गेंद फेंकते हैं। उन्हें अभी मौका दिया जाना चाहिए नकि तब जब उनकी गेंद की स्पीड 130 किमी. प्रति घंटा रह जाए। उमरान ने इस साल आईपीएल के दौरान अपनी गति से सभी को प्रभावित किया था। आईपीएल में उन्होंने हैदराबाद टीम के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे।

 

वेंगसरकर ने कहा कि दुबई में पिच स्पॉट और घास रहित थी। वहां कोई उछाल नहीं था। वहां आपको तेज गेंदबाजों की जरूरत थी। आपके मध्यम तेज गेंदबाजों को बल्लेबाज ने चारों ओर शॉट लगाए। अगर हमारे पास तेज गेंदबाज होते तो वह बल्लेबाजों को गति से हरा सकते थे।

वेंगसरकर ने इसके अलावा श्रेयस अय्यर पर भी बात की। उन्होंने कहा कि वह अच्छी फॉर्म में हैं। श्रेयस के अलावा मोहम्मद शमी को भी टी-20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम में चुना जाना चाहिए था। अब शुभमन गिल भी अपने खेल से प्रभावित कर रहे हैं। गिल ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में शतक जड़ा है। उन्हें भी मौका दिया जाना चाहिए था।

Content Writer

Jasmeet