अब इंतजार का कोई मतलब नहीं, उमरान को भारतीय टीम में शामिल करें : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 12:38 PM (IST)

मुंबई : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को तुरंत टेस्ट टीम में शामिल करे क्योंकि अब इंतजार करने का कोई मतलब नहीं है। 

उमरान ने 5 मई को यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद फेंकी। 22 वर्षीय ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर यह उपलब्धि हासिल की। इस गेंद पर रोवमैन पॉवेल ने चौका लगाया था। मलिक ने अंततः 4-0-52-0 के आंकड़े के साथ अपना गेंदबाजी स्पेल समाप्त किया। 

इससे पहले युवा क्रिकेटर ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में अपने पहले आईपीएल की एक इनिंग में पांच विकेट हासिल किए थे। मलिक का 4-0-25-5 का स्पेल आईपीएल 2022 का अब तक का सर्वश्रेष्ठ है और 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात के शीर्ष और मध्य क्रम को झकझोर दिया था। उमरान अपनी तेज गति से क्रिकेट प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर रहे हैं। वह दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान डेल स्टेन से गुर सीख रहे हैं, जो वर्तमान में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर रहे हैं। 

पीटरसन कहा, इस समय आईपीएल में बहुत सारे रोमांचक युवा भारतीय तेज गेंदबाज हैं। विदेशी खिलाड़ियों में से, केवल लॉकी फर्ग्यूसन और अल्जारी जोसेफ ही गति के लिए उनका मिलान कर रहे हैं। कार्तिक त्यागी और मोहसिन खान दोनों तेज हैं लेकिन जो सबसे रोमांचक है वह है उमरान मलिक। उन्होंने गुरुवार (5 मई) को दिल्ली के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की, जो गंभीर है। 

उन्होंने कहा कि इस तरह की बोल्ड और रोमांचक प्रतिभा को प्रदर्शन पर देखना आश्चर्यजनक है और डेल स्टेन एसआरएच डगआउट में उनके पास एक आदर्श सलाहकार है। तेज गेंदबाजी के बारे में बात करने करने के लिए कोई बेहतर आदमी नहीं है। मेरे लिए तो अब इंतजार करने का कोई मतलब नहीं है मलिक को भारत की टेस्ट टीम के साथ-साथ सफेद गेंद वाली टीमों में भी शामिल किया जाना चाहिए। किसी को भी उस तरह की गति का सामना करने में मजा नहीं आता। पीटरसन ने कहा कि उमरान को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन की तरह 3-4 ओवर के शॉर्ट बर्स्ट में लगाया जा सकता है।

पीटरसन ने आगे कहा, आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे ऑस्ट्रेलिया मिशेल जॉनसन का इस्तेमाल करता था, तीन या चार ओवर के छोटे स्पैल में ताकि वह बस चीर सके। अगर मैं भारत का चयनकर्ता होता तो मैं उसे इंग्लैंड के खिलाफ उस टेस्ट मैच के लिए टीम में रखता। इंग्लैंड के बल्लेबाज वर्तमान में काउंटी क्रिकेट में 70 मील प्रति घंटा की गेंद का सामना कर रहे हैं, इसलिए वे निश्चित रूप से अचानक 90-95 मील प्रति घंटा गेंदबाजी का सामना नहीं करना चाहेंगे। वह (उमरान) इस प्रतियोगिता का एक ब्रेकआउट स्टार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News