उमरान मलिक को भारत के लिए खेलना चाहिए, ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर ने दिया बयान

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 02:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने उमरान मलिक और कैमरून ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपने-अपने पक्ष से नहीं चुने जाने पर निराशा और हैरानी व्यक्त की है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ 2022 में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के लिए हाल ही में देखे गए इस तेज गेंदबाज ने कहा है कि जम्मू और कश्मीर के तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में बहुत नुकसान कर सकते थे क्योंकि पिचें अकसर गति और अतिरिक्त उछाल प्रदान करती हैं। 

इस 22 वर्षीय (उमरान मलिक) खिलाड़ी ने साल 2022 की शुरुआत में भारत में पदार्पण किया था, लेकिन आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीनों मैचों में बहुत महंगे साबित हुए थे। हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनके प्रदर्शन से पता चला है कि इस युवा खिलाड़ी में अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी जगह बनाने की प्रतिभा है। यह एक कारण है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज उमरान को बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट के लिए भारत की टीम का हिस्सा बनाना चाहते थे। 

ब्रेट ली ने कहा, 'हां, मैं ऑस्ट्रेलिया में उमरान मलिक द्वारा आउट करते देखना पसंद करूंगा। इसलिए उमरान मलिका का भारतीय टी20 विश्व कप टीम में होना मेरे लिए बड़े आश्चर्य की बात होती। मुझे लगता है कि उन्हें खेलना चाहिए। 

कैमरून ग्रीन के बारे में बात करते हुए ली ने कहा, कैमरून ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना है। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि कैमरून ग्रीन टीम में कैसे नहीं हैं। 

जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हो गए और भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवरों में विफल रहे, भारत के पास वर्तमान में टीम में डेथ-ओवर विशेषज्ञ की कमी है। यंगस्टर अर्शदीप सिंह ने एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पक्की नहीं है। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक बुमराह की जगह या तो मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी या दीपक चाहर ले सकते हैं। ली को लगता है यह तेज गेंदबाज हैं जो डेथ पर जादू कर सकते हैं न कि स्विंग गेंदबाजों को। तेज गेंदबाजों के महत्व पर ध्यान केंद्रित करते हुए ली ने कहा कि कैसे अतिरिक्त उछाल अकसर ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में मदद करता है। 

उन्होंने कहा, गति और उछाल महत्वपूर्ण हैं, लेकिन अगर आप डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर रहे हैं और अगर आप लेंथ से गेंदबाजी करने जा रहे हैं, तो आपको नीचे ले जाया जाएगा। यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप अपनी योजनाओं को कितनी अच्छी तरह से पूरा करते हैं। बल्लेबाज के लिए अतिरिक्त उछाल अधिक होता है, बल्लेबाज अतिरिक्त उछाल को कैसे संभालता है क्योंकि उपमहाद्वीप के बल्लेबाज उस गति और उछाल के अभ्यस्त नहीं होते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News