अंडर-19 एशिया कप : भारतीय मध्यक्रम बना तारणहार, टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 07:08 PM (IST)

खेल डैस्क : दुबई के मैदान पर अंडर-19 एशिया कप के तहत आई.सी.सी. अकादमी ग्राऊंड में अफगानिस्तान की टीम ने पहले खेलते हुए भारत को 260 रन का लक्ष्य दिया जिसे टीम इंडिया ने चार विकेट से जीत लिया। भारतीय टीम की जीत में मध्यक्रम के बल्लेबाजों राज बावा और कुशाल तांबे का योगदान बेहतरीन रहा। दोनों ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम को 48.2 ओवरों में जीत दिला दी।

इससे पहले अफगानिस्तान के ओपनर अरबजई और इसाक ने टीम को सधी हुई शुरूआत दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े। अरबजई ने 18 तो इसाक ने 19 रन बनाए। इसके अलावा अल्लाह नूर ने 26 रन बनाए। अफगानिस्तान के कप्तान सुलीमन साफी ने इजाज अहमद के साथ मिलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। कप्तान सफी ने जहां 86 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 73 रन बनाए तो वहीं, अजाज ने 68 गेंदों में एक चौके और 7 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 86 रन बनाकर टीम को आगे ले गए। खैबर वली ने भी 12 गेंदों में चार चौकों की मदद से 20 रनों का योगदान दिया।

भारतीय टीम की ओर से राजवर्धन ने 10 ओवर में 74 रन देते हुए एक विकेट लिया। वहीं, राज बावा ने 66 रन पर 1, विक्की ने 35 रन पर एक तो कुशाल तांबे ने 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद अच्छी रही। शानदार फॉर्म में चल रहे हरनूर सिंह ने 74 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 65 रन बनाए। वहीं, रघुवंशी ने 47 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 35 रन बनाए। पिछले मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए यश ढुल 35 गेंदों में 26 रन बनाकर आऊट हुए। 

टीम इंडिया मजबूती से लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी। लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट गिरने के कारण एक समय टीम इंडिया संकट में आ गई। अफगानिस्तान के नूर अहमद ने चार विकेट लेकर टीम इंडिया को झटके दिए। 38वें ओवर तक भारत छह विकेट गंवाकर 197 रन ही बना पाया था लेकिन इसके बाद राज बावा और कुशाल तांबे ने बेहतरीन साझेदारी निभाई और अपनी टीम को जीत दिला दी। 

Content Writer

Jasmeet