भारत को रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंचाने पर बोले कप्तान उदय सहारन- हमारा मनोबल है ऊंचा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 06, 2024 - 10:50 PM (IST)

बेनोनी (दक्षिण अफ्रीका) : भारत के कप्तान उदय सहारन ने मंगलवार को कहा कि सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करीबी मुकाबले में दो विकेट की जीत से रविवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में उनकी टीम को काफी हद तक फायदा होगा। टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत को अंतिम-4 के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को दो विकेट से हराने के लिए अंत तक संघर्ष करना पड़ा। रविवार को फाइनल में उसकी भिड़ंत पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगी। 

 

सहारन (81) और सचिन धास (96) के बीच 5वें विकेट के लिए 171 रन की शानदार साझेदारी से भारत 245 रन के लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रहा जबकि वह 32 रन पर 4 विकेट गंवाकर संकट में था। सहरान ने मैच के बाद कहा कि फाइनल में पहुंचना बहुत अच्छा अहसास है। हमें करीबी मुकाबले का अनुभव मिला और फाइनल में यह अच्छा रहेगा। हम ड्रेसिंग रूम में मनोबल को बिल्कुल भी कम नहीं होने देते- हमारा माहौल और कोच शानदार हैं।

Uday Saharan, team india, under 19 cricket world cup 2024, india vs south africa, उदय सहारन, टीम इंडिया, अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप 2024, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

 

मैन ऑफ द मैच चुने गए दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि वे किसी भी समय दबाव में नहीं थे। उन्होंने कहा कि हां, एक समय हम काफी पीछे थे। लेकिन हम कहते रहे कि हमें अंत तक बल्लेबाजी करनी है। यह एक साझेदारी की बात थी। सहारन ने कहा कि भारत की पारी के दौरान पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो गई। उन्होंने कहा कि जब मैं बल्लेबाजी करने आया तो गेंद थोड़ी-थोड़ी मूव हो रही थी और अच्छा उछाल था। लेकिन बाद में गेंद बल्ले पर बेहतर तरीके से आने लगी।

 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान युआन जेम्स ने स्वीकार किया कि उन्हें धास और सहारन के बीच साझेदारी को तोड़ने में संघर्ष करना पड़ा। जेम्स ने कहा कि जब वे बल्लेबाजी कर रहे थे, हम चार विकेट चटका चुके थे, तब उदय और सचिन ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। यह (साझेदारी तोड़ना) एक ऐसी चीज है जिस पर हमने पूरे टूर्नामेंट में संघर्ष किया लेकिन कभी हार नहीं मानी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News