अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप : 3 बल्लेबाजों के अर्धशतक से भारत ने दर्ज की पहली जीत

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 01:31 PM (IST)

नई दिल्ली : अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रही भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए श्रीलंका को जीत के लिए 298 रनों का लक्ष्य दिया है। मैंगुंग ओवल, ब्लोमफोंटीन के मैदान पर खेले गए मैच के दौरान टीम इंडिया के लिए यशस्वी जसवाल और दिव्यांश सक्सेना ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। दिव्यांश ने 27 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाए। इसके बाद यशस्वी ने तिलक वर्मा के साथ मजबूत साझेदारी अगे बढ़ाई।

Under-19 Cricket World Cup: These 3 batsmen of Team India made half-century
यशस्वी ने एक छोर पकड़ते हुए शानदार बल्लेबाजी की और 74 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 59 रन बनाए। वहीं, तिलक वर्मा ने 53 गेंदों में तीन चौके लगाकर 46 रन बनाए। भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने भी अर्धशतक लगाया। नदीष्न की गेंद पर आऊट होने से पहले उन्होंने 56 रन बनाए। वहीं, ध्रुव जुरैल ने 48 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए। लेकिन असली मनोरंजन सिदेष वीर ने किया। उन्होंने आखिर के ओवरों में जोरदार बल्लेबाजी की। सिदेष ने 27 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाए।

Under-19 Cricket World Cup: These 3 batsmen of Team India made half-century
श्रीलंका की ओर से सिर्फ डेनियल को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने लगभग 6 से ज्यादा की इकोनमी से रन दिए। डीसिल्वा, डेनियल, मधुशनाका और नदीष्न ने श्रीलंका की ओर से 1-1 विकेट लिया। बता दें कि टीम इंडिया अंडर-19 क्रिकेट वल्र्ड कप की सबसे सफल टीमों में से एक है। ब्लोमफोंटीन  में श्रीलंका के खिलाफ मैच से वह क्रिकेट विश्व कप का आरंभ कर रही है।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। नवोद महज 6 रन बनाकर सुषांत शर्मा की गेंद पर आकाश को कैच थमा बैठे। इसके बाद कमिल मिश्रा और रविंदु रसांथा ने श्रीलंका को 100 रन से पार पहुंचाया। श्रीलंकाई कप्तान निपुण धनंजय ने भी 50 रन बनाए लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों का सहयोग न मिलने के कारण श्रीलंकाई टीम 207 रन पर ही सिमट गई। भारत की ओर से आकाश सिंह, सिदेष वीर और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट लिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News