अंडर 19 वनडे मैच में इस तेज गेंदबाज का कहर, अकेले ही पूरी टीम को कर दिया आउट; वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 07:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आंध्र प्रदेश में वीमेंस अंडर 19 के मैच के दौरान अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ चंडीगढ़ की तेज गेंदबाज और कप्तान काशवी गौतम ने धमाकेदार गेंदबाजी करते हुए अकेले ही पूरी टीम (10 खिलाड़ियों) को पवेलियन भेज दिया। इस दौरान उन्होंने हैट्रिक भी ली। आपको ये हैरान कर सकता है लेकिन ये सच है और इसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर भी किया है। 

चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान काशवी (49), विकेटकीपर सिमरन जोहल (42) और मेहुल (41) की बदौलत 186 रन बनाए। वहीं इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए उतरी अरुणाचल टीम को काशवी की धमाकेदार गेंदबाजी का सामना करना पड़ा और उन्होंने अकेले ही 10 खिलाड़ियों को आउट कर दिया। काशवी ने 4.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए 12 रन दिए और अरुणाचल की टीम 8.5 ओवर खेलते हुए 25 रन पर ही आल आउट हो गई। इस तरह काशवी के कारण अरुणाचल को 161 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। 

देखें वीडियो 

ये खिलाड़ी भी ले चुके हैं पारी में 10 विकेट 

काशवी से पहले एक और तेज गेंदबाज रैक्स सिंह ने साल 2018 में कूच बेहार ट्रॉफी में एक पारी में 10 विकेट लिए थे। मणिपुर के रैक्स सिंह ने भी ये कमाल अरुणाचल के खिलाफ ही किया था। उन्होंने 11 रन देकर 10 विकेट झटके थे। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो ऐसा दो गेंदबाज ही कर सके हैं जिसमें एक इंग्लैंड और दूसरे भारतीय क्रिकेट हैं। वर्ष 1956 में इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जिम लेकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी 10 विकेट लेकर इतिहास रचा था और साल 1999 में अनिल कुंबले ने कोटला टेस्ट में पाकिस्तान के सभी 10 विकेट अपने नाम किए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News