अंडर-19 में पाक की हार : मैनेजर ने जताया ‘ओम भट स्वाहा’ का अंदेशा

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2018 - 02:20 PM (IST)

कराची : अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन के बाद टीम मैनेजर का एक विवादित बयान सामने आया है। मैनेजर नदीम खान ने आरोप लगाया है कि भारत और पाकिस्तान में खेले गए मैच में पाकिस्तान इसलिए हार गया क्योंकि उनके खिलाडिय़ों पर जादू टोना किया गया था। पूर्व टेस्ट खिलाड़ी नदीम के इस बयान के बाद सोशल साइट्स पर भी लोगों ने विभिन्न प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक ने लिखा है- इसका मतलब है- मैच के दौरान ओम भट स्वाहा का खूब जोर दिखा। वहीं, एक ने लिखा- क्योंकि इंडियन लड़कों ने प्रदर्शन बढिय़ा किया था इसलिए आप ऐसे कह रहे हैं।

बकौल नदीम- ‘‘ऐसा लग रहा था कि हमारे बल्लेबाजों को इस बात का पता ही नहीं चल रहा था कि मैदान में क्या चल रहा है और स्थिति तथा दबाव से कैसे निपटा जाए।’’ भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने के बाद फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर खिताब अपने नाम किया। पाकिस्तानी टेस्ट टीम के सदस्य के तौर पर 1999 में भारत का दौरा करने वाले नदीम ने कोच राहुल द्रविड़ के उनके ड्रेसिंग रूम में आकर खिलाडिय़ों की हौसला-अफजाई करने की तारीफ की। नदीम ने कहा, ‘‘द्रविड़ के इस कदम से हमारी नजर में उनका कद और बढ़ गया।’’

पाकिस्तान के धुरंधर क्रिकेटर मोइन खान के बड़े भाई नदीम ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट को बेहतर बनाने के लिए अभी और मेहनत की जरूरत है। मैं यह नहीं कह सकता कि हमारा प्रदर्शन उम्मीद मुताबिक रहा। लेकिन जिस तरह हम लगातार मैचों में खेल रहे थे। सेमिफाइनल में आकर अचानक उसे जारी नहीं रख पाए। अब जब हमने मैचों का रिव्यू किया है तो उसमें पाया कि कई जूनियर प्लेयर अपनी परफार्मेंस को सेमिफाइनल मैच में बरकरार नहीं रख पाए।